A
Hindi News महाराष्ट्र इंस्टाग्राम पर लगाई पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस की स्टोरी, मुंबई पुलिस ने 2 युवकों को किया गिरफ्तार, पिता बोले- अपने देश पर गर्व है

इंस्टाग्राम पर लगाई पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस की स्टोरी, मुंबई पुलिस ने 2 युवकों को किया गिरफ्तार, पिता बोले- अपने देश पर गर्व है

मुंबई पुलिस ने 19 साल के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। युवकों पर आरोप है कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस की स्टेटस स्टोरी लगा रही थी। इसकी जानकारी पुलिस को कुलाबा मार्केट के एक व्यापारी ने दी थी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई की कुलाबा पुलिस ने दो युवकों को इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस की स्टेटस स्टोरी रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों की उम्र 19 साल बताई गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें 14 अगस्त के दिन कुलाबा मार्केट के एक व्यापारी ने जानकारी दी कि यहां कुछ लोगों ने इंस्टाग्राम कर पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस की स्टेटस स्टोरी लगा रखी है। इसके बाद कुलाबा पुलिस स्टेशन के एंटी टेररिस्ट सेल (ATC) की एक टीम कुलाबा मार्केट गई और दोनों को हिरासत में लिया। 

 CRPC की धारा 151(3) के तहत करवाई 

एक अधिकारी ने बताया कि उनके चाल-चलन, बोलने के तरीके और व्यवहार से ऐसा अंदेशा लग रहा है कि वे लोग 15 अगस्त के दिन देश में लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने के इरादे से यह कर रहे थे। इसके बाद दोनों लड़कों के खिलाफ CRPC की धारा 151(3) के तहत करवाई की गई और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने इस संदर्भ में जानकारी उनके घरवालों को भी दी और इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। 15 अगस्त के दिन मुंबई पुलिस काफी सतर्क थी। उन्हें कई तरह के अलर्ट मिल रहे थे। वहीं, इस तरह की जानकारी मिलने के बाद पुलिस चौंक गई। इसके बाद पुलिस ने उस स्टेटस का स्क्रीनशॉट निकाला और लिंक सेव कर उस स्टेटस स्टोरी को डिलीट करवा दिया, ताकि इसे और कोई ना देख सके। 

"मेरा लड़का होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा" 

इस संदर्भ में एक आरोपी लड़के के पिता ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया, "मेरे लड़के ने अनजाने में इस तरह की हरकत की। इस बात की जानकारी हमने पुलिस को दी है। मेरा लड़का होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा है और उसका कोई भी इस तरह का इरादा नहीं था। पुलिस ने उसे समझाया और हमने उनसे माफी भी मांगी।" लड़के के पिता ने ऐसा दोबारा ना होने की बात कही।

पिता ने आगे बताया, "बेटे की इस तरह की एक सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से हमें रात भर पुलिस स्टेशन और दिन भर कोर्ट के बाहर बिताना पड़ा। पुलिस ने हमारे बच्चे को छोड़ दिया है और उसका पूरा इंस्टाग्राम फॉर्मेट कर दिया है। हम हमारी तरह हर परिवार वालों को यह सलाह देंगे कि इस तरह की पोस्ट कोई ना करे। मुझे मेरे देश पर गर्व है और मैं एक सच्चा देशभक्त हूं।"