A
Hindi News महाराष्ट्र जुर्माने की राशि लेकर पहुंचे बंजारा समाज के मोहन चव्हाण, उद्धव ठाकरे ने मिलने से किया इनकार

जुर्माने की राशि लेकर पहुंचे बंजारा समाज के मोहन चव्हाण, उद्धव ठाकरे ने मिलने से किया इनकार

उद्धव ठाकरे को बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने बड़ी राहत देते हुए मोहन चव्हाण पर 2 लाख का जुर्माना लगाय था। इस बीच जब मोहन चव्हाण उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे तो उद्धव ठाकरे ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया है।

Mohan Chavan of Banjara community reached Mumbai with a demand draft Uddhav Thackeray refused to mee- India TV Hindi Image Source : PTI मोहन चव्हाण से नहीं मिले उद्धव ठाकरे

बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ दायर एक निराधार याचिका के लिए नांदेड़ के रहने वाले बंजारा समाज के मोहन चव्हाण पर 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को निर्देश दिया था कि इस राशि को वह डिमांड ड्राफ्ट के जरिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को व्यक्तिगत रूप से सौंपे। इस बीच आज उद्धव ठाकरे ने बंजारा समाज के मोहन चव्हाण से मिलने से इनकार कर दिया है। बता दें कि बंजारा समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में मोहन चव्हाण ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। 

कोर्ट ने दी उद्धव ठाकरे को राहत

कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने के आरोप के मामले में उद्धव ठाकरे को बड़ी राहत दी थी। हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने हाल ही में माना कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई है। कोर्ट ने इस दौरान याचिकाकर्ता पर जुर्माना भी लगाया था। हाईकोर्ट ने कहा कि वर्ष 2022 में महंत (पुजारी) की ओर से उद्धव ठाकरे को भेंट की गई पवित्र भस्म और प्रसाद को माथे पर न लगाकर उन्होंने धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई। कोर्ट ने इस दौरान याचिकाकर्ता मोहन चव्हाण पर 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए कहा कि वह उक्त राशि डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से उद्धव ठाकरे को अदा करें। 

मोहन चव्हाण से नहीं मिले उद्धव ठाकरे

मोहन चव्हाण ऐसे में बंजारा समाज के कुछ लोगों के साथ मुंबई आए थे। साथ ही दो लाख का डिमांड ड्राफ्ट भी लेकर आए थे। मोहन चव्हाण ने बताया कि कोर्ट के आदेश का हम पालन करते हैं, इसलिए यहां आए हैं। समाज के लोगों ने अपनी जेब से पैसे इकट्ठा करके दो लाख का डिमांड ड्राफ्ट तैयार किया है। 16 सितंबर को मोहन ने शिवसेना भवन कार्यालय में खत लिखकर उद्धव ठाकरे से मिलने का वक्त मांगा। मोहन ने बताया कि 19 सितंबर को डिमांड ड्राफ्ट देने का वक्त कोर्ट ने दिया था। हम तब तक उनसे मिलने के वक्त का इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे जानबूझकर हमसे नहीं मिल रहे हैं। शायद उन्हें लग रहा होगा कि उन्होंने बंजारा समाज का अपमान किया है। उद्धव ठाकरे ने हमारा अपमान किया है वो हमारे मन में कायम रहेगा। हम यहां आकर कोई स्टंट नहीं कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव में हमारा समाज तय करेगा कि हमे क्या करना है।