A
Hindi News महाराष्ट्र बेटी को कौन पालेगा, बस इतनी सी बात और पति ने पत्नी को मार डाला, घर के पास ही दफना दी लाश

बेटी को कौन पालेगा, बस इतनी सी बात और पति ने पत्नी को मार डाला, घर के पास ही दफना दी लाश

अंबरनाथ में पत्नी की हत्या कर भागने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पकड़ा गया है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के अंबरनाथ में पत्नी की हत्या कर फरार चल रहे आरोपी विकी बबन लोंढे को पुलिस ने आठ दिन बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी विकी ने अपनी 27 वर्षीय पत्नी रूपाली लोंढे की हत्या पारिवारिक विवाद के बाद कर दी थी। हत्या के पीछे का कारण बेटी के पालन-पोषण को लेकर हुआ झगड़ा बताया जा रहा है। घटना के बाद विकी ने शव को घर के पास ही दफना दिया था और फरार हो गया था।

शिवाजीनगर पुलिस ने वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में छापा मारकर आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की। पुलिस ने विकी को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत गिरफ्तार किया है। आरोपी लगातार पुलिस से बचने के लिए वाराणसी में छिपा हुआ था, लेकिन पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे धर दबोचा।

ठाणे में भी ऐसा ही मामला

 12 अक्टूबर को ठाणे में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां भी बच्चों की कस्टडी को लेकर 41-वर्षीय व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। मीरा रोड निवासी दंपति नदीम खान और उसकी पत्नी अमरीन (36) के दो बच्चे हैं, जिनकी आयु 10 साल एवं दो साल है। बच्चों की अभिरक्षा को लेकर उनके बीच विवाद चल रहा था। उन्होंने बताया कि महिला मदद मांगने पुलिस थाने गयी थी। अधिकारी के अनुसार, चूंकि पुलिसकर्मी व्यस्त थे तो महिला ने उनसे कहा था कि वह कुछ देर बाद लौटेगी तथा वह अपने बच्चे से मिलने के लिए नजदीक के एक स्कूल चली गयी थी। मीरा रोड पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि स्कूल जाने के रास्ते में खान का अमरीन से झगड़ा हो गया और उसने चाकू घोंपकर अमरीन की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि खान पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

पत्नी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

12 अक्टूबर को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या करने के आरोप में 29 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पत्नी का किसी ओर के साथ संबंध होने के संदेह के आधार पर आरोपी ने उसकी हत्या की। उन्होंने बताया कि सिद्धेश्वर तालाओ इलाके के निवासी भास्कर नारायण सदावर्ते ने नौ अक्टूबर को अपनी पत्नी प्रमिला (27) की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पुलिस के प्रवक्ता शैलेश साल्वे ने बताया कि सदावर्ते नांदेड़ भागने की कोशिश कर रहा था तभी पुलिस ने उसका पता लगाया और उसे ठाणे जिले के कसारा से गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि सदावर्ते ने उसकी हत्या इसलिए की क्योंकि उसे संदेह था कि वह उसे धोखा दे रही थी।

(अंबरनाथ से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)