A
Hindi News महाराष्ट्र 'मैं लॉज में रुका हूं मेरी लाश उठा ले जाना', दोस्तों को मैसेज कर युवक ने लगा ली फांसी; जांच में जुटी पुलिस

'मैं लॉज में रुका हूं मेरी लाश उठा ले जाना', दोस्तों को मैसेज कर युवक ने लगा ली फांसी; जांच में जुटी पुलिस

महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक युवक ने लॉज में आत्महत्या कर ली। मृतक युवक मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले का रहने वाला था। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

दोस्तों को मैसेज कर युवक ने लगा ली फांसी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दोस्तों को मैसेज कर युवक ने लगा ली फांसी।

गोंदिया: जिले के गोंदिया रेलवे स्टेशन के पास एक लॉज में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले युवक ने अपने दोस्तों को मैसेज किया और फिर फांसी लगा ली। वहीं मैसेज देखने के बाद युवक के दोस्त मौके पर पहुंचे, जहां होटल का कमरा अंदर से बंद था। दोस्तों ने कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो युवक का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

लॉज में कमरा लेकर रुका

दरअसल, गोंदिया रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक लॉज में युवक का शव मिला। युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक युवक की पहचान पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की किरणापुर तहसील के ग्राम परसवाणी के रहने वाले दिनेश लेखचंद पटले के रूप में हुई है। युवक गोंदिया रेलवे स्टेशन पास राधिका लॉज में एक कमरा लेकर रुका हुआ था। 

आत्महत्या से पहले किया मैसेज

घटना के समय युवक ने 11 जुलाई की देर रात अपने कुछ दोस्तों और रिश्तेदारों को मोबाइल से मैसेज भेजा। युवक ने राधिका लॉज में रुकने की जानकारी देते हुए मैसेज में लिखा कि मैं खुदकुशी कर रहा हूं। मेरी लाश उठा कर ले जाना। वहीं मैसेज का पता चलने के बाद मृतक युवक के दोस्त मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने देखा तो लॉज का दरवाजा भीतर से बंद था। किसी तरह से दरवाजा तोड़कर उसके दोस्त कमरे में घुसे। दोस्तों ने जब अंदर का नजारा देखा तो वह चकित रह गए। यहां युवक का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि मृतक युवक पर ढाई करोड़ से अधिक का कर्ज हो चुका था। इसे लेकर लेनदार उसे लगातार परेशान कर रहे थे। ऐसे में युवक अपने ऊपर बढ़ते इस दबाव को झेल नहीं सका और उसने खुदकुशी कर ली। वहीं सूत्रों की मानें तो मृतक ने आत्महत्या के पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। लॉज संचालक जगदीश तुलसीराम भामनानी की रिपोर्ट पर गोंदिया शहर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। (इनपुट- रवि आर्य)

यह भी पढ़ें- 

मरीज लेकर जा रही एंबुलेंस और ट्रक में जोरदार टक्कर, एक ही परिवार के 4 लोगों सहित 6 की मौत

यूपी ने देश के तमाम राज्यों को छोड़ा पीछे, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि; नीति आयोग ने जारी की रिपोर्ट