A
Hindi News महाराष्ट्र बाबा सिद्दीकी के हत्या की सुपारी लेने वाला कौन है मेन हैंडलर? जालंधर से मुंबई तक जुड़े तार, जेल में हुई लॉरेंस गैंग से मुलाकात

बाबा सिद्दीकी के हत्या की सुपारी लेने वाला कौन है मेन हैंडलर? जालंधर से मुंबई तक जुड़े तार, जेल में हुई लॉरेंस गैंग से मुलाकात

मुंबई क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में तीसरी गिरफ्तारी की है। प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार किया गया है। तीन आरोपी अब भी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त से दूर हैं। इसमें मेन हैंडलर जीशान अख्तर भी शामिल है।

बाबा सिद्दीकी और जीशान अख्तर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बाबा सिद्दीकी और जीशान अख्तर

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। क्राइम ब्रांच ने चौथे आरोपी जीशान अख्तर की पहचान कर ली है। बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड की वारदात को तीन शूटरों ने अंजाम दिया था, जिनमें से एक गुरमेल सिंह हरियाणा के कैथल जिले के नारद गांव का रहने वाला है। दो शूटर उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हैं। गुरमेल और धर्मराज को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि तीसरा शूटर शिवकुमार अभी भी फरार है। 

जीशान अख्तर की तलाश में जुटी पुलिस

क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला कि चौथा आरोपी मोहम्मद जीशान अख्तर पंजाब के जलांधर जिले के नकोदर के शकर गांव का रहने वाला है। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम शिवा और जीशान अख्तर की तलाश में जुट गई है। 

जीशान ही शूटरों को दे रहा था निर्देश

बताया जा रहा है कि तीनों शूटरों को जीशान अख्तर बाहर से निर्देश दे रहा था। जीशान ने ही शूटरों को बाबा सिद्दीकी के ऑफिस की जानकारी दी थी। इसके साथ ही शूटरों के लिए किराये के कमरे की व्यवस्था करने सहित कई चीजों की मदद मोहम्मद जीशान ने मदद की थी। 

पटियाला जेल में लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से हुई मुलाकात

पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब दो साल पहले मोहम्मद जीशान अख्तर को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था और पटियाला जेल में उसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों से हुई थी। रिहा होने के बाद वह मुंबई चला गया था।

यहां से मिला हत्या करने की सुपारी

जीशान अख्त अख्तर जालंधर के नकोदर के गांव शकर का रहने वाला था। उसे 2022 में संगठित अपराध, हत्या और डकैती के मामले में गिरफ्तार कर पटियाला जेल में रखा गया था। जहां वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के संपर्क में आया। यहीं से उसे बाबा सिद्दीकी की हत्या करने का ऑर्डर मिला था।

जीशान को पकड़ने के लिए बनाईं कई टीमें

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 7 जून को जेल से रिहा होने के बाद जीशान अख्तर गुरमेल से मिलने कैथल पहुंचा था। इसके बाद शूटर मुंबई चले गए और वहां अपना ठिकाना बना लिया। बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी के बाद जीशान अख्तर फरार हो गया। सूत्रों के मुताबिक वह अभी भी मुंबई में छिपा हुआ है। उसे ढूंढने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं।