A
Hindi News महाराष्ट्र MVA में कब तक होगा सीटों का बंटवारा, उद्धव ठाकरे बोले- कुछ सीटों पर थोड़ी रस्साकशी होती है

MVA में कब तक होगा सीटों का बंटवारा, उद्धव ठाकरे बोले- कुछ सीटों पर थोड़ी रस्साकशी होती है

महाराष्ट्र में चुनाव होने की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इस बीच महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर पेंच अब भी फंसा हुआ है। इसे लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि आगामी दो से तीन दिन या शनिवार को सीट शेयरिंग पर बात बन सकती है।

Mahavikas Aghadi seat sharing Uddhav Thackeray said there is some tug of war on some seats- India TV Hindi Image Source : PTI MVA में कब तक होगा सीटों का बंटवारा

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो चुकी है। 20 नवंबर को 1 चरण में महाराष्ट्र में मतदान कराया जाएगा। वहीं 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर अब भी पेंच फंसा हुआ है। इस पर उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि जहां एक से ज्यादा दल मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो वहां पर सीट को लेकर थोड़ी रस्सा-कस्सी होती है। लेकिन यह टूटन के कारण पर ना पहुंच जाए, यह सभी दलों को ध्यान रखने की जरूरत है। मुझे ऐसा लगता है कि अभी ऐसा कोई बड़ा बखेड़ा नहीं हुआ है। ऐसा तो अब तक मुझे नहीं बताया गया है।

सीट शेयरिंग पर उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि अभी संजय राउत भी आए थे, अनिल देसाई भी आए थे और अगर ऐसा कुछ वह बताते हैं तो उसके लिए जो जरूरी कदम उठाने होंगे हम उठाएंगे। सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले तक सीट शेयरिंग तय हो जाएगा। दो से तीन दिन में या फिर शनिवार को ही सीट शेयरिंग तय हो सकता है। हम ऐसे अंतिम मुकाम पर आ पहुंचे हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को महाविकास अघाड़ी की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में अधिकांश सीटों पर सहमति बन चुकी है। लेकिन मात्र 25 ऐसी सीटें हैं जिसपर अबतक आम सहमित नहीं बनी है। 

25 सीटों पर फंसा पेंच

इसे लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि 263 सीट पर आम सहमति बन चुकी है। इन 25 सीटों पर तीनों दलों का दावा है। ऐसी सीट का निर्णय तीनों दलों के प्रमुख लेंगे। उन्होंने कहा कि 25 सीटों की सूची प्रत्येक घटक दलों के हाईकमान को भेजी जाएगी। इन सीटों पर अंतिम फैसला उद्धव ठाकरे, शरद पवार और मल्लिकार्जुन खरगे को करना है। वहीं मुंबई में केवल तीन सीटें ही ऐसी हैं जिनपर फैसला नहीं हो सका है। इसपर कल बैठक में फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी एक साथ 288 सीटों की घोषणा करने को लेकर इच्छुक हैं।