A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: नदी में युवक की लाश ढूंढ़ने पहुंचे SDRF के जवान डूबे, तीन की मौत, एक की हालत स्थिर

महाराष्ट्र: नदी में युवक की लाश ढूंढ़ने पहुंचे SDRF के जवान डूबे, तीन की मौत, एक की हालत स्थिर

महाराष्ट्र की प्रवरा नदी में डूबे एक युवक की तलाश में पहुंची SDRF टीम की नाव पलट गई। इस हादसे में चार जवाब डूब गए। इनमें से तीन की मौत हो गई, जबकि एक की हालत स्थिर बनी हुई है।

File Photo- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र की प्रवरा नदी में हुए दर्दनाक हादसे में SDRF के तीन जवानों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत स्थिर बनी हुई है। इस नदी में दो स्थानीय युवक डूब गए थे। जिनकी तलाश करते हुए SDRF के टीम वहां पहुंची थी और वह भी हादसे का शिकार हो गई। सब डिविजनल अफसर शिलेश हिंज ने इस घटना में तीन जवानों की मौत की पुष्टि की है, जबकि दो स्थानीय युवक पहले ही इस नदी में डूब चुके हैं।

यहां SDRF की टीम एक लापता व्यक्ति की तलाश में पहुंची थी, लेकिन नाव पलटने से तीन जवानों की मौत हो गई। यह घटना टीम की तैयारी पर भी सवाल खड़े करती है।

कैसे हुआ हादसा?

महाराष्ट्र की प्रवरा नदी में दो युवक डूब गए और इनमें से एक का शव अहमदनगर के पास ही मिल गया। दूसरे युवक की तलाश के लिए SDRF की टीम को बुलाया गया। हालांकि, तलाश के दौरान SDRF की नाव भी पलट गई। इस हादसे के बाद चार जवानों को अस्पताल ले जाया गया। जहां तीन जवानों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, एक जवान की हालत स्थिर बनी हुई है। कहा जा रहा है कि एक जवान अभी भी लापता है।

इस हादसे में पुलिस जिस युवक की तलाश के लिए पहुंची थी। उसकी लाश अब तक नहीं मिली है या उसके कहीं भी पाए जाने की खबर नहीं है। हालांकि, स्थानीय लोगों का मानना है कि उसकी मौत हो चुकी है। नदी में तेज बहाव के कारण शव नहीं मिल रहा है।

पुणे में पांच लोगों की मौत

पुणे के उजनी डैम में आंधी के कारण एक नाव पलट गई थी। इस घटना में छह लोग पानी में डूब गए थे। SDRF की टीम ने 36 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और पांच शव बरामद कर लिए हैं, जबकि एक की तलाश अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें-

जब पाकिस्तान की धरती पर ही उसे आंख दिखाकर लौटे पीएम मोदी, साल के सबसे बड़े इंटरव्यू में प्रधानमंत्री का खुलासा

टेलीकास्ट से पहले ही सुपरहिट हुआ प्रधानमंत्री मोदी का मेगा इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल