A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: शिंदे गुट के मौजूदा विधायक का टिकट कटा तो खूब रोए, खाना-पीना छोड़ा, सुसाइड की दे रहे धमकी

महाराष्ट्र: शिंदे गुट के मौजूदा विधायक का टिकट कटा तो खूब रोए, खाना-पीना छोड़ा, सुसाइड की दे रहे धमकी

शिंदे गुट के मौजूदा विधायक श्रीनिवास वनगा का टिकट कट गया है। ऐसे में उनकी पत्नी का कहना है कि वह लगातार रोए जा रहे हैं और डिप्रेशन में चले गए हैं।

Shrinivas Vanga- India TV Hindi Image Source : INDIA TV विधायक श्रीनिवास वनगा का टिकट कटा

पालघर: महाराष्ट्र की पालघर सीट से शिंदे गुट के मौजूदा विधायक श्रीनिवास वनगा का टिकट कटने से रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। सीएम शिंदे ने पालघर सीट से राजेंद्र गावित को उम्मीदवार बनाया है। 

श्रीनिवास ने शिंदे पर लगाए आरोप 

श्रीनिवास का आरोप है कि शिंदे ने उन्हें धोखा दिया है। बगावत के वक्त साथ देने वाले 40 में से 39 विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है लेकिन उन्हें ही टिकट नहीं दिया गया। श्रीनिवास की पत्नी का कहना है कि श्रीनिवास डिप्रेशन में चले गए हैं। रविवार से खाना नहीं खा रहे है और लगातार रो रहे हैं। वह आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं। उद्धव ठाकरे जैसे भगवान स्वरूप आदमी को छोड़ना उनके परिवार की सबसे बड़ी गलती थी।

आज शिंदे ने किया नामांकन

बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव में नामांकन का दौर थमने से ठीक पहले महायुति कैंप ने महाविकास अघाड़ी खेमे की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली वर्ली में अबतक का सबसे बड़ा खेल कर दिया है। मुंबई की वर्ली सीट शिंदे की शिवसेना के खाते में गई है और रविवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वर्ली सीट से मिलिंद देवड़ा को उतारकर इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। अब यहां शिवसेना (UBT) कैंडिडेट आदित्य ठाकरे की टक्कर शिंदे की शिवसेना कैंडिडेट मिलिंद देवड़ा से है।

रविवार को सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने जिन 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया इस लिस्ट में संजय निरुपम को दिंडोशी और मिलिंद देवड़ा को वर्ली से टिकट दिया गया है जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में वर्ली सीट को लेकर चर्चा तेज है। सोमवार को ठाणे सीट से सीएम एकनाथ शिंदे तो बारामती सीट से डिप्टी सीएम अजीत पवार ने पर्चा दाखिल कर दिया है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को चुनाव होंगे और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। महाराष्ट्र में एक ही चरण में चुनाव होगा। महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं, जिसमें बहुमत के लिए 145 सीट चाहिए होती हैं। 2019 के चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54, कांग्रेस को 44 और अन्य को 29 सीटें मिली थीं।