A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: कांग्रेस ने अमरावती विधायक सुलभा खोडके को 6 साल के लिए किया निष्कासित, जानें क्या रही वजह

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने अमरावती विधायक सुलभा खोडके को 6 साल के लिए किया निष्कासित, जानें क्या रही वजह

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने अमरावती की विधायक सुलभा खोडके को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने अमरावती की विधायक सुलभा खोडके को पार्टी से निष्कासित किया - India TV Hindi Image Source : SULBHA KHODKE (X) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने अमरावती की विधायक सुलभा खोडके को पार्टी से निष्कासित किया

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण अमरावती की विधायक सुलभा खोडके को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने सुलभा खोडके को छह साल के लिए निलंबित किया है। बता दें कि खोडके उन सात विधायकों में से एक थीं, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में विधान परिषद चुनाव के दौरान ‘क्रॉस वोटिंग’ की थी, जिस कारण  विपक्षी महा विकास आघाडी यानी एमवीए के संयुक्त उम्मीदवार पीडब्ल्यूपी नेता जयंत पाटिल को हार का सामना करना पड़ा था। 

'पार्टी के खिलाफ काम करने की कई शिकायतें मिली थीं'

कांग्रेस की महाराष्ट्र यूनिट के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक बयान में कहा कि अमरावती की विधायक सुलभा खोडके के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने की कई शिकायतें मिली थीं। नाना पटोले ने कहा कि अमरावती की विधायक को निष्कासित करने का फैसला पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला के निर्देश पर लिया गया। 

'सुलभा खोडके भी हो सकती हैं राकांपा में शामिल'

सूत्रों ने बताया कि अमरावती विधायक के पति राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एवं डिप्टी सीएम अजीत पवार के बेहद करीबी सहयोगी हैं। सूत्रों के अनुसार सुलभा खोडके भी अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकती हैं।

वहीं, हाल में दिग्गज अभिनेता सयाजी शिंदे एनसीपी में शामिल हो गए हैं। सयाजी शिंदे ने अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे की मौजूदगी में एनसीपी को ज्वाइन किया। बता दें कि इस साल के आखिरी में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें अब कुछ ही समय शेष रह गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में भी जुट गए हैं। इस बार चुनाव में मेन मुकाबला बीजीपी, शिवसेना और एनसीपी की महायुति और कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद चंद्र पवार) की महाविकास अघाड़ी के बीच होने जा रहा है। 

 (Input With PTI)

ये भी पढ़ें- 

BUMS और BAMS डॉक्टर में क्या है डिफरेंस? जानें