A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: 10 घंटे चली महाविकास अघाड़ी की बैठक, सीट शेयरिंग तब भी फेल, नाराज हुए उद्धव

महाराष्ट्र: 10 घंटे चली महाविकास अघाड़ी की बैठक, सीट शेयरिंग तब भी फेल, नाराज हुए उद्धव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद महाविकास अघाड़ी की सीट शेयरिंग का पेंच फंसा हुआ है। शनिवार की 10 घंटे चली बैठक के बाद भी सीटों का फैसला नहीं हुआ जिससे उद्धव ठाकरे नाराज हो गए हैं।

uddhav thackeray angry on seat sharing- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सीट शेयरिंग में देरी से उद्धव नाराज

महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं लेकिन महाविकास अघाड़ी में अभी भी सीट शेयरिंग का मामला पूरी तरह नहीं सुलझ सका है। सीट बंटवारा अब तक फाइनल नहीं होने से उद्धव ठाकरे नाराज हो गए हैं। इसके बाद आदित्य ठाकरे शरद पवार से मिलने के लिए पहुंचे हैं। आदित्य ठाकरे वायबी सेंटर पहुंचे जहां फिलहाल शरद पवार अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान ही आदित्य ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की।

सूत्रों की माने तो सीट बंटवारे को लेकर शरद पवार और अन्य दलों के उच्च स्तरीय नेताओं के बीच भी चर्चाओं का दौर तेज है। इस बीच आदित्य ठाकरे ने केवल इतना कहा कि वे चुनाव से जुड़े हुए मुद्दों को लेकर चर्चा करने आए थे।

सोमवार को हो सकता है सीटों का ऐलान

बता दें कि शनिवार दोपहर तीन बजे से रात के एक बजे तक पूरे दस घंटे लंबी बैठक चली लेकिन सीटों को लेकर फैसला नहीं हो सका। रात में 11 बजे शिवसेना नेता संजय राउत और अनिल देसाई महाविकास अघाड़ी की चल रही बैठक से निकल गए, उसके बाद कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच बैठक चलती रही। बैठक के बाद जानकारी मिली कि अभी कुछ सीटों पर बात अटकी है। जिसमें विदर्भ मुंबई रीजन की सीटे हैं। सोमवार यानी 21 अक्टूबर को महाविकास अघाड़ी की फिर बैठक हो सकती है। बैठक में अगर सब फ़ाइनल होता है तो फिर तीनों दलों के नेता जॉइंट प्रेस को संबोधित करेंगे।

संजय राउत और नाना पटोले के बीच जुबानी जंग

इससे पहले सीट शेयरिंग को लेकर संजय राउत और नाना पटोले में तीखी नोकझोंक हो चुकी है। संजय राउत के बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि अगर संजय राउत उद्धव ठाकरे को कंट्रोल कर रहे हैं, तो यह उनका मामला है। पटोले ने यह भी कहा कि सीट बंटवारे पर चर्चा महा विकास अघाड़ी के नेताओं के आदेश पर गठित समिति कर रही है। इसमें न तो शरद पवार, उद्धव ठाकरे, मल्लिकार्जुन खरगे और न ही राहुल गांधी मौजूद रहते हैं।