A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: MLC चुनाव के लिए BJP ने उतारे 5 उम्मीदवार, लिस्ट में पंकजा मुंडे का भी नाम

महाराष्ट्र: MLC चुनाव के लिए BJP ने उतारे 5 उम्मीदवार, लिस्ट में पंकजा मुंडे का भी नाम

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले विधान परिषद (MLC) के चुनाव में सोशल इंजीनियरिंग बनाए रखने का पूरा ध्यान रखा है। बीजेपी ने ओबीसी, किसान, आदिवासी समुदाय से उम्दीवारे के नामों की घोषणा की है।

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO- PTI बीजेपी नेता पंकजा मुंडे

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बीड से लोकसभा चुनाव हारी पंकजा मुंडे को विधान परिषद (MLC) का टिकट दिया गया है। बीजेपी ने जिन 5 लोगों के नाम जारी किए हैं। पार्टी इन नामों के जरिए ओबीसी, आदिवासी, किसान, बंजारा समाज को साधने की कोशिश की है। बीजेपी ने इन उम्मीदवारों के जरिए विधानसभा चुनाव से पहले सोशल इंजीनियरिंग की कोशिश की है।

विधान परिषद चुनाव के लिए BJP के ये हैं 5 उम्मीदवार

  1. पंकजा मुंडे 
  2. परिणय फुके
  3. सदाभाऊ खोत 
  4. अमित गोरखे 
  5. योगेश टिलेकर

सदाभाऊ खोत ने पीएम मोदी और नड्डा का जताया आभार

किसान नेता सदाभाऊ खोत ने एमएलसी का टिकट मिलने पर कहा, 'बीजेपी नेताओं ने मुझ जैसे सहयोगी दल के छोटे किसान नेता को टिकट दिया है। इसके लिए वह पीएम मोदी और जेपी नड्डा का धन्यवाद देते हैं।'

कांग्रेस राज में सबसे ज्यादा किसानों ने की आत्महत्याएं

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी दल के नेताओं ने जो महाराष्ट्र की जनता से झूठ बोला और वोट लिया है। विधानसभा चुनाव में ऐसा नहीं होगा। किसानों को हमेशा से बीजेपी ने सम्मान दिया है। कांग्रेस के 50 साल के राज में 80 हजार से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की थी।

12 जुलाई को है MLC का चुनाव

बता दें कि महाराष्ट्र में एमएलसी का चुनाव 12 जुलाई को होना है। राज्य के उच्च सदन में 11 सीटें हैं, जिन पर मौजूदा एमएलसी का 6 साल का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।  इसलिए इन सीटों पर फिर से चुनाव होने हैं। 12 जून को सभी 11 सीटों पर मतदान के बाद उसी दिन शाम को नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।