A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: पुणे में तेंदुए के हमले में 9 साल के बच्चे की मौत, खेत में शौच के लिए गया था

महाराष्ट्र: पुणे में तेंदुए के हमले में 9 साल के बच्चे की मौत, खेत में शौच के लिए गया था

महाराष्ट्र के पुणे में एक बच्चे को तेंदुए ने उस वक्त अपना शिकार बनाया, जब वह शौच के लिए गया हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ बच्चे को खींचते हुए खेतों के अंदर ले गया।

leopard attack- India TV Hindi Image Source : FILE तेंदुए के हमले में 9 साल के बच्चे की मौत

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार तड़के एक तेंदुए ने नौ वर्षीय बच्चे पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। वन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि बच्चा जुन्नर तहसील के तेजीवाड़ी में अपने घर के पास खेत में शौच के लिए गया था। 

क्या है पूरा मामला?

शौच के लिए जाते समय तेंदुए ने बच्चे पर हमला कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि बच्चे के दादा भी आसपास ही थे। जुन्नर क्षेत्र के उप वन संरक्षक अमोल सतपुते ने बताया, 'ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जब बच्चा शौच के लिए गया था तो उस दौरान एक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसे खेतों के अंदर ले गया।' 

उन्होंने बताया, 'बाद में बच्चे का शव मिला, जिस पर गंभीर घाव थे।' अधिकारी ने बताया कि बच्चे के माता-पिता ईंट के भट्टे पर काम करते हैं और अहमदनगर जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा, 'घटना के बाद गांव और आसपास के इलाकों के लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है, क्योंकि तेंदुआ इसी क्षेत्र में है।'

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से देशभर में भेड़िया, तेंदुए और सियार के हमलों के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है और कई घायल हुए हैं। सरकार भी इस तरीके के हमलों को लेकर चिंतित है और लगातार वन विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। फिर भी इस तरह के हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ये हालात वाकई डराने वाले हैं। (इनपुट: भाषा)