A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: मस्जिद में नमाज पढ़ने जा रहे थे 2 सगे भाई, ग्रुप में आए लोगों ने धारदार हथियारों से किया हमला

महाराष्ट्र: मस्जिद में नमाज पढ़ने जा रहे थे 2 सगे भाई, ग्रुप में आए लोगों ने धारदार हथियारों से किया हमला

महाराष्ट्र के बीड में 2 सगे भाइयों पर मस्जिद में हमला हुआ है। हमलावरों ने धारदार हथियारों से दोनों भाइयों पर हमला किया।इस घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Beed mosque- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ग्रुप में आए लोगों ने धारदार हथियारों से किया हमला

बीड: महाराष्ट्र के बीड में नमाज पढ़ने जा रहे 2 सगे भाइयों पर मस्जिद में हमला हुआ है। 6 से  8 लोगों के समूह ने इन पर धारदार हथियार से हमला बोला है। इस घटना में दोनों भाइयों समेत 3 लोग घायल हो गए हैं। घटना मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे की बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

मामला बीड शहर के मध्य स्थित बुंदेलपुरा मस्जिद का है, जहां छह से आठ लोगों के समूह द्वारा धारदार हथियारों से किए गए हमले में दो सगे भाइयों सहित तीन लोग घायल हो गए। तीन घायलों में से दो सगे भाइयों की पहचान जमील और शकील के रूप में हुई है। 

सूत्रों के अनुसार, जमीन विवाद को लेकर महबूब खान और जमील ठेकेदार के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। तीन महीने पहले जमील ठेकेदार और उसके भाई ने पेठबीड इलाके में महबूब खान पर हमला किया था। जमील ठेकेदार और उसके भाई के खिलाफ पेठबीड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

जमील ठेकेदार और उनके भाई को हाल ही में जमानत पर रिहा किया गया था। जब जमील ठेकेदार, उसका भाई शकील और एक अन्य नमाज पढ़ने जा रहे थे, उसी समय आरोपी सफवान खान ने छह-सात लोगों के साथ मिलकर जमील, शकील और एक अन्य पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

जैसे ही मस्जिद में हमले की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, बड़ी संख्या में लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जमा हो गये और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे। घायलों को बीड सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सचिन पांडकर और बीड शहर पुलिस मौके पर पहुंची है और पुलिस प्रक्रिया जारी है। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल किए गए धारदार हथियार, ईंटें और कुल्हाड़ी बरामद कर ली हैं। सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद बीड तहसील के नेकनूर इलाके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। (इनपुट: आमिर हुसैन)