A
Hindi News महाराष्ट्र 'निचले स्तर की लड़की करती है किसान के बेटे से शादी, बच्चे भी सुंदर नहीं होते', विधायक के बयान पर विवाद

'निचले स्तर की लड़की करती है किसान के बेटे से शादी, बच्चे भी सुंदर नहीं होते', विधायक के बयान पर विवाद

महाराष्ट्र की वरुड-मोर्शी सीट से निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार एक सभा में किसानों की समस्याओं के बारे में बात करते हुए कहा है कि किसान के बेटे को सुंदर लड़कियां मिलती हैं।

Maharashtra MLA devendra bhuyar- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA विधायक देवेंद्र भुयार।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 के बीच निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार के बयान से विवाद खड़ा हो गया है। वरुड-मोर्शी सीट से विधायक देवेंद्र भुयार ने एक सभा में कहा है कि किसान के बेटे को कम सुंदर दुल्हन मिलती है। विधायक यहीं नहीं रुके। उन्होंने लड़कियों में एक नंबर, दो नंबर और तीन नंबर की कैटेगरी भी बता दी है। आपको बता दें कि भुयार उपमुख्यमंत्री अजित पवार का समर्थक माना जाता है। आइए जानते हैं कि विधायक ने और क्या कुछ कहा है।

महिलाओं का वर्गीकरण किया

विधायक देवेंद्र भुयार एक सभा में किसानों की समस्याओं के बारे में बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर कोई लड़की सुंदर है, तो वह आपके और मेरे जैसे व्यक्ति को पसंद नहीं करेगी, बल्कि वह नौकरी करने वाले व्यक्ति को पसंद करेगी। उन्होंने कहा कि जो लड़कियां दूसरे नंबर पर हैं यानी जो कुछ कम सुंदर हैं, वे किराने की दुकान या पान की दुकान चलाने वाले लोगों को पसंद करती हैं। विधायक ने कहा कि नंबर तीन की लड़की किसान के बेटे से शादी करना पसंद करेगी।

बच्चे भी सुंदर पैदा नहीं होते- विधायक

विधायक देवेंद्र भुयार यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे ये भी कह दिया कि सबसे निचले स्तर की लड़कियां ही किसान परिवार के लड़के से शादी करती हैं। विधायक ने आगे ये भी कहा कि ऐसी शादी से पैदा हुए बच्चे भी सुंदर नहीं होते हैं। देवेंद्र भुयार के इस बयान के बाद विवाद शुरू हो गया है और विपक्षी दल इसकी आलोचना कर रहे हैं।

विधायक ने बताया पुराना वीडियो

देवेंद्र भुयार के बयान को लेकर वर्षा गायकवाड़ ने सवाल खड़े किए हैं। वर्षा ने कहा कि एक तरफ अजीत पवार महिलाओं को प्यारी बहनें कहते हैं और उनके विधायक महिलाओं को नंबर एक या नंबर दो कहकर वर्गीकृत कर रहे हैं। उन्होंने इसे महिलाओं और किसानों का अपमान बताया है। वहीं, कांग्रेस नेता और पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि अजित पवार और सत्ता में बैठे लोगों को अपने विधायकों को नियंत्रण में रखना चाहिए। महिलाओं का ऐसा वर्गीकरण कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। समाज आपको सबक सिखाएगा। हालांकि, हंगामे के बीच विधायक देवेंद्र भुयार की ओर से सफाई जारी की गई है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने इस वीडियो को 2019 का बताया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- असली NCP की लड़ाई फिर पहुंची सुप्रीम कोर्ट, चुनाव से पहले शरद पवार ने रखी ये मांग

महाराष्ट्र: ठाणे की एक चिप्स कंपनी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे सिलेंडर ब्लास्ट