A
Hindi News महाराष्ट्र पहले मौलाना निकालते थे, अब राज ठाकरे ने निकाला फतवा, बोले- ये लोग अपना सिर ऊपर नहीं निकाल पाते हैं....

पहले मौलाना निकालते थे, अब राज ठाकरे ने निकाला फतवा, बोले- ये लोग अपना सिर ऊपर नहीं निकाल पाते हैं....

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे चुनाव प्रचार करने के लिए पुणे पहुंचे। यहां वोट जिहाद पर उन्होंने खूब बोला। उन्होंने इस दौरान एक फतवा भी निकाला। राज ठाकरे ने कहा कि इस बार राज ठाकरे एक फतवा निकाल रहा है। इसके बाद उन्होंने हिंदू माता, बहनों और लोगों से खास अपील की।

Loksabha election 2024 MNS CHIEF Raj Thackeray issued fatwa Appeal hindus to vote for bjp ncp ajit p- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पहले मौलाना निकालते थे, अब राज ठाकरे ने निकाला फतवा

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चौथे चरण के लिए अब 13 मई को मतदान किया जाना है। इस बीच देश में वोट जिहाद शब्द खूब सुनने को मिल रहा है। अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा इस शब्द का प्रयोग किया जा रहा है। अब वोट जिहाद के खिलाफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आक्रामक रुख अपना लिया है। राज ठाकरे ने फतवा निकाला है। उन्होंने फतवा निकालते हुए हिंदू समाज के लोगों से अपील की कि भाजपा, शिवसेना शिंदे गुट और अजित पवार गुट के एनसीपी को जमकर मतदान करें। बता दें कि राज ठाकरे पुणे से भाजपा उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। 

कांग्रेस के लिए मस्जिदों से निकाले जा रहे फतवे

पुणे में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुस्लिम मोहल्ला और मस्जिदों से फतवे निकल रहे हैं कि कांग्रेस के उम्मीदवारों को सभी मुस्लिम समाज के लोग मदद करें और मतदान करें। कई मुसलमान हैं जो समझदार हैं, जिनके पास दिमाग है। वह इनकी (मौलानाओं) की राह पर नहीं चलेंगे। उनको समझ में आ रहा है कि क्या सियासत हो रही है। आज चुनाव है तो आप फतवे निकाल रहे हैं। राज ठाकरे ने कहा कि आखिर आपने मुस्लिम समाज को समझ क्या रखा है। क्या आपके घर की भेड़-बकरियां हैं। उनके (मुसलमानों) भी समझ आ रहा है कि यह हो क्या रहा है। 

मुसलमानों के बाद, अब राज ठाकरे ने निकाला फतवा

राज ठाकरे ने अपने भाषण में कहा कि मुसलमानों को पता है कि कौन उनका इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन देखिए, चुनाव के दौरान फतवे निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस को मतदान करिए, उद्धव ठाकरे को वोट दीजिए। अगर मस्जिदों से यह मौलवी इस तरह फतवे निकाल रहे हैं कि इन्हें मतदान करिए तो आज राज ठाकरे फतवा निकाल रहा है। मेरे तमाम हिंदू भाइयों, बहनों और माताहओं से अपील करता हूं कि मुरलीधर मोहोल हो या भाजपा, शिंदे की शिवसेना हो या अजित पवात गुट के उम्मीदवार, उन्हें जमकर मतदान करिए। यह जो कई लोगों की हलचल चल रही है कि कांग्रेस को मतदान करिए, यह क्यों हो रहा है क्योंकि पिछले 10 सालों से ये लोग (कट्टरपंथी) अपना सिर ऊपर नहीं निकाल पा रहे हैं।