A
Hindi News महाराष्ट्र "अपने शताब्दी वर्ष में RSS भी खतरे में", उद्धव ठाकरे के बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज!

"अपने शताब्दी वर्ष में RSS भी खतरे में", उद्धव ठाकरे के बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज!

Lok Sabha Elections 2024: उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। ठाकरे ने कहा कि जेपी नड्डा को लगता है कि बीजेपी को अब आरएसएस की ज़रूरत नहीं है।

उद्धव ठाकरे - India TV Hindi Image Source : PTI उद्धव ठाकरे

Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को कहा कि बीजेपी को अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की जरूरत नहीं है, वह जल्द ही उस पर प्रतिबंध लगाएगी। साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी ने मेरी पार्टी को 'नकली सेना' कहा। कल वे आरएसएस को भी 'नकली' करार देंगे।

जेपी नड्डा के इंटरव्यू का जिक्र

मुंबई में आयोजित I.N.D.I.A-MVA संयुक्त मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक इंटरव्यू का जिक्र किया। इसमें जेपी नड्डा ने कथित तौर पर कहा कि शुरू में जब बीजेपी कमजोर थी, तो उसे आरएसएस की मदद की ज़रूरत थी, लेकिन अब पार्टी की ताकत बढ़ गई है, इसलिए वह स्वतंत्र रूप से चल सकती है और खुद का प्रबंधन कर सकती है। जेपी नड्डा की इस टिप्पणी से राजनीतिक गलियारों में माहौल गर्मा गया है।

"बीजेपी को अब आरएसएस की ज़रूरत नहीं"

सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और एनसीपी शरदचंद्र पवार के अध्यक्ष शरद पवार और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। ठाकरे ने कहा, "जेपी नड्डा को लगता है कि बीजेपी को अब आरएसएस की ज़रूरत नहीं है।" अपने शताब्दी वर्ष में आरएसएस भी खतरे में है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने मेरी पार्टी को 'नकली सेना' और 'नकली संतान' कहा, कल वे आरएसएस को भी 'नकली' करार देंगे और उस पर प्रतिबंध लगा देंगे।

"चुनाव नतीजे आने दीजिए..."

उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कैसे पीएम मोदी ने राज्य भर में अपनी कई चुनावी रैलियों में उनकी पार्टी शिव सेना (यूबीटी) और एनसीपी (एसपी) को 'नकली' करार दिया। ठाकरे ने कहा कि 4 जून को चुनाव नतीजे आने दीजिए। तब उन्हें पता चल जाएगा कि असली सेना कौन है और नकली कौन है। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे हमेशा संकट के समय में मोदी के साथ मजबूती से खड़े रहे। अब वही मोदी उनकी (बालासाहेब की) पार्टी को 'नकली' कहते हैं। (IANS)

ये भी पढ़ें-