A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में भारी बारिश से लोकल ट्रेन सेवा बाधित, ट्रैक में भरा पानी, 60 ट्रेन कैंसिल

मुंबई में भारी बारिश से लोकल ट्रेन सेवा बाधित, ट्रैक में भरा पानी, 60 ट्रेन कैंसिल

मुंबई के कई निचले इलाकों में ट्रैक में पानी भर गया है। बारिश के चलते विजिबिलिटी भी कम है। इसी वजह से लोकल ट्रेन धीमी गति से चल रही है। 60 ट्रेन रद्द हो चुकी हैं।

Mumbai Local- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई लोकल ट्रेन

मुंबई में रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते लोकल ट्रेन सेवा भी बाधित हुई है। तेज बारिश के कारण विजिबिलिटी कम है और इसकी वजह से कई फ्लाइट भी रद्द हुई हैं। सड़कों में पानी भरने से निजी वाहनों और सार्वजनिक बसों का यातायात भी प्रभावित हुआ है। अब ट्रैक में पानी भरने के कारण लोकल ट्रेन भी प्रभावित हुई है। बारिश के चलते अब तक मध्य रेल पर चलने वाली 60 लोकल ट्रेन रद्द हो चुकी हैं। कम विजिबिलिटी और कई निचले इलाकों में ट्रैक पर पानी के चलते लोकल ट्रेन धीमी गति से चल रही है।

मुंबई में आने वाले समय में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। ऐसे में मुंबई के लोगों को राहत मिलने की संभावना कम ही नजर आती है। मुंबई के अलावा भी महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो चुके हैं।

कई जगहों पर स्कूल बंद

मुंबई में हो रही बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है। इस बीच, मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में जोरदार बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी की है। महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पुणे में भारी बारिश के कारण शहर में जगह-जगह पानी भर गया है। नदी किनारे की हाउसिंग सोसायटी में पानी भर गया है। सिंहगढ़ रोड इलाके की 15 सोसायटी में बारिश का पानी घुस गया है। लगभग 1000 लोग पानी में फंसे हुए हैं। लोगों को बाहर निकालने के लिए दमकल विभाग के लोग जुटे हैं।

रायगढ़ में पुल ढहा

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड एमआईडीसी क्षेत्र में भारी बारिश होने के कारण एक छोटी नदी पर बना पुल ढह गया। एक अधिकारी ने बताया कि यह पुल कस्बे शिवथर और समर्थ शिवथर गांव को जोड़ता है। उन्होंने बताया कि इस पुल पर वाहनों का आवागमन नहीं होता था, लेकिन स्थानीय लोग समर्थ शिवथर में अपने खेतों तक पहुंचने के इस पुल का उपयोग करते थे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तटीय रायगढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए 'रेड' अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें-

मूसलाधार बारिश से मुंबई-पुणे बेहाल, 15 सोसाइटी में घुसा पानी, नदी में तब्दील हुईं सड़कें

मनोज जरांगे पाटिल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, मराठा कार्यकर्ता ने कहा- 'जेल में मारने की हो रही साजिश'