A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: जंगल छोड़, गांव में आकर तेंदुए ने 3 शावकों को दिया जन्म, डर के साये में रहने को मजबूर ग्रामीण

VIDEO: जंगल छोड़, गांव में आकर तेंदुए ने 3 शावकों को दिया जन्म, डर के साये में रहने को मजबूर ग्रामीण

महाराष्ट्र के एक गांव में तेंदुए ने तीन शावकों को जन्म दिया है। गांव के लोग तेंदुए के डर के साए में जी रहे हैं। मामले की जानकारी वन विभाग और पुलिस को भी दी गई है।

 गांव में आकर तेंदुए ने 3 शावकों को दिया जन्म- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गांव में आकर तेंदुए ने 3 शावकों को दिया जन्म

महाराष्ट्र में एक तेंदुए ने जंगल से गांव में आकर तीन शावकों को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार, नागपुर सहित पूरे विदर्भ में एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है ,जिसमें तेंदुए के तीन शावक नजर आ रहे हैं। यह वीडियो चंद्रपुर जिले के नागभीड तहसील के बालापुर खुर्द गांव का बताया जा रहा है। इस गांव में मादा तेंदुए ने तीन शावकों को एक निर्जन पड़े मकान में जन्म दिया है।

ग्रामीणों ने दी वन विभाग को जानकारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने तेंदुए को दो दिन पहले इस मकान से बाहर जाते हुए देखा था। उसने गांव वालों को इस बात की सूचना दी। गांव वालों ने तुरंत पुलिस और वन विभाग को इस बात से अवगत कराया। वन विभाग एवं पुलिस की टीम वहां पर पहुंची और जब वह मकान के अंदर यह टीम गई तो उन्होंने देखा कि तीन शावक उस मकान मे एक जगह बैठे हुए हैं।

गांव की आबादी 1200 से 1400 के करीब

दरअसल, यह गांव जंगल के किनारे बसा हुआ है। इस गांव की आबादी 1200 से 1400 की बताई जा रही है। यहां पर अक्सर ऐसा देखा जाता है कि तेंदुए भोजन की तलाश में गांव तक पहुंच जाते हैं। गांव में तेंदुए  बकरी, कुत्ते, गाय, बैल को शिकार बनाते हैं। वन विभाग ने गांव वालों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। गांव वालों का कहना है कि यह जंगली जानवर हमेशा उनके गांव में घुस जाते हैं। वन विभाग ने जगह-जगह पर ट्रेप कैमरा लगाकर तेंदुए एवं तेंदुए के शावक पर नजर रखे हुए हैं।