A
Hindi News महाराष्ट्र गद्दार विधायकों के खिलाफ होगी कार्रवाई, जानें नेता प्रतिपक्ष वडेट्टीवार ने क्रॉस वोटिंग पर क्या कहा

गद्दार विधायकों के खिलाफ होगी कार्रवाई, जानें नेता प्रतिपक्ष वडेट्टीवार ने क्रॉस वोटिंग पर क्या कहा

महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग पर नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि गद्दार विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें पहले ही क्रॉस वोटिंग के बारे में पता था। हमने ऐसे विधायकों की पहचान भी कर ली है। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्रॉस वोटिंग पर बोले विजय वडेट्टीवार।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV क्रॉस वोटिंग पर बोले विजय वडेट्टीवार।

नागपुर: हाल ही में संपन्न हुए महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग हुई। इस चुनाव में एनडीए गठबंधन को बड़ी जीत हासिल हुई। वहीं अब क्रॉस वोटिंग के मामले पर विपक्ष के नेता समीक्षा कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि क्रॉस वोटिंग की आशंका पहले से ही थी। उन्होंने यह दावा किया है कि क्रॉस वोटिंग की आशंका के कारण ही महा विकास अघाड़ी की ओर से तीसरा उम्मीदवार लड़ाया गया। उन्होंने कहा कि विश्वास घात करने वाले विधायकों की पहचान हो गई है। 

कुछ विधायकों पर पहले से था डाउट

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने उन विधायकों को पार्टी से बाहर करने का निर्णय लिया है। महराष्ट्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि संख्या बल की दृष्टि से विधान परिषद चुनाव में तीसरी सीट के लिए चुनौती थी। छोटे दलों को साथ लेकर महा विकास अघाड़ी आगे बढ़ी थी, लेकिन चुनाव के दौरान आघाड़ी के कुछ विधायकों पर आशंका थी, इसलिए तीसरे उम्मीदवार को लड़ाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 5-6 विधायकों पर पहले से ही डाउट था। कांग्रेस ने उन विधायकों पर नजर रखी थी।

जो रिजल्ट आना था वही आया

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि महा विकास अघाड़ी के पास 64 ही विधायक थे। तीसरे उम्मीदवार के लिए 69 उम्मीदवारों की आवश्यकता थी। तीसरे उम्मीदवार के लिए मुकाबला होना तय था। अघाड़ी के पास दो ही कैंडिडेट का कोटा था। इसके बावजूद तीसरा उम्मीदवार खड़ा किया गया। जो रिजल्ट आना था वही आया। हमें अपने कुछ विधायक पर डाउट था।  यह विधायक पार्टी के सिंबल पर चुन के आते हैं। पिछली बार भी इन लोगों ने गड़बड़ी की थी, लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं की गई थी और उन पर विश्वास रखा। 

गद्दारों के प्रति होनी चाहिए कार्रवाई

वेडट्टीवार ने कहा कि कांग्रेस ने एक सिस्टम बनाया था। कुछ लोगों को हमने आईडेंटिफाई किया है। हमने उन्हें चिन्हित कर लिया है। प्रदेश अध्यक्ष ने उनके ऊपर कारवाई करने के लिए प्रस्ताव भेजा है। स्टेट की कोर कमेटी ने निर्णय लिया है कि ऐसे गद्दार जो पार्टी में रहकर छेद करते हैं, जो कचरा हैं, उनको साफ करने की जरूरत है। पब्लिक हमारे साथ है। कुछ गद्दार थोड़े फायदे के लिए ऐसा काम करते हैं। पार्टी के प्रति वह ईमानदार नहीं हैं, ऐसे गद्दारों के प्रति कार्रवाई होनी चाहिए। सबकी एक राय है।

यह भी पढ़ें- 

इस राज्य में बढ़ने वाला है रोडवेज बस का किराया, 295 करोड़ का चल रहा घाटा

दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर आज से नहीं मिलेगी ये बड़ी सुविधा, जानें क्या है वजह