A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में BJP से अलग हो रहा ये बड़ा नेता, कहा- 'अजित पवार के कारण ले रहा हूं फैसला, अब थामेंगे शरद पवार का साथ'

महाराष्ट्र में BJP से अलग हो रहा ये बड़ा नेता, कहा- 'अजित पवार के कारण ले रहा हूं फैसला, अब थामेंगे शरद पवार का साथ'

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियों ने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा शुरू कर दी है। महाराष्ट्र में बीजेपी अजित पवार गुट की एनसीपी और एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

अजीत पवार के कारण बीजेपी छोड़ने का ऐलान- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अजीत पवार के कारण बीजेपी छोड़ने का ऐलान

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। महाराष्ट्र में सभी पार्टियों और गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चाएं तेज हैं। वहीं, कुछ नेता पार्टी में मनमुटाव के चलते इस्तीफा देकर दूसरे दल को ज्वाइन कर रहे हैं।

शरद पवाक की NCP करेंगे ज्वाइन

ऐसा ही एक नाम महाराष्ट्र में भारतीय जनात पार्टी (BJP) के नेता लक्ष्मण धोबले का है। लक्ष्मण घोबले ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले कुछ दिनों में शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (शरदचंद्र पवार) में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। 

अजित पवार के कारण ले रहे ये फैसला

पार्टी छोड़ने के सवाल पर लक्ष्मण धोबले ने कहा कि उनका यह कदम अजित पवार के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के गठबंधन के कारण है। सोलापुर जिले के पूर्व संरक्षक मंत्री धोबले ने मुंबई में शरद पवार से मुलाकात की। 

दो दिन बाद छोड़ दूंगा बीजेपी- लक्ष्मण धोबले

धोबले ने कहा कि उन्होंने (अविभाजित) NCP छोड़ दी क्योंकि वह अजित पवार से तंग आ चुके थे। उन्होंने कहा, 'बीजेपी में शामिल होने के बाद मेरा भी यही हश्र हुआ (अजित पवार के साथ गठबंधन के कारण)। इसलिए मैंने शरद पवार के साथ वापस जाने का फैसला किया है। मैं अपने समर्थकों से सलाह-मशविरा करूंगा और अगले दो दिनों में BJP छोड़ने पर फैसला करूंगा।'

महाराष्ट्र में ये दो गठबंधन लड़ रहे चुनाव

बता दें कि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा के चुनाव हैं। वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। यह पहली बार है जब दो प्रमुख गठबंधन (महायुति और महाविकास अघाड़ी) के तहत 6  बड़ी पार्टियां राज्य में चुनाव लड़ रही हैं। इसके अलावा परिवर्तन महाशक्ति, वंचित, एमएनएस, आरएएसपी अपने दम पर चुनाव लड़ेंगी।

भाषा के इनपुट के साथ