A
Hindi News महाराष्ट्र साबरमती जेल में बंद 'लॉरेंस बिश्नोई' उगलेगा बाबा सिद्दीकी की हत्या के राज! पूछताछ की तैयारी में जांच एजेंसियां

साबरमती जेल में बंद 'लॉरेंस बिश्नोई' उगलेगा बाबा सिद्दीकी की हत्या के राज! पूछताछ की तैयारी में जांच एजेंसियां

बाबा सिद्दीकी के हमलावारों ने पुलिस की पूछताछ में दावा किया कि वह लॉरेंस बिश्नोई के आदमी हैं। मुंबई पुलिस ने दो हमलावरों की गिरफ्तार कर लिया है। तीसरे आरोपी की भी पुलिस ने पहचान कर ली है।

लॉरेंस बिश्नोई और बाबा सिद्दीकी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO लॉरेंस बिश्नोई और बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के तार लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसियां गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की तैयारी में हैं। लॉरेंस बिश्नोई अभी साबरमती जेल में बंद है। 

कोर्ट से लेनी होगी परमीशन

बाबा सिद्दकी के हमलावरों को वेरिफाई करने के लिए जांच एजेंसियां जल्द ही जेल में बन्द लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेंगी। इसके लिए लीगल एडवाईज की जा रही है, क्योंकि पूछताछ के लिए कोर्ट से परमिशन चाहिए होती है। 

पर्सनली दुश्मनी या जमीनी विवाद!

बाबा सिद्दीकी के हमलावरों ने दावा किया है कि उनके तार लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े हैं। जांच एजेंसियां बाबा सिद्दकी की मौत की वजह या पर्सनल दुश्मनी और जमीनी विवाद इसकी जांच कर रही हैं। 

लॉरेंस के शूटर्स की पहली पसंद जिगाना पिस्टल

लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स की पहली पसंद जिगाना पिस्टल है। लॉरेंस के शूटर्स अक्सर जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल करते हैं। ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से तुर्की मेड जिगाना पिस्टल मंगाई जाती हैं।

अतीक और मूसेवाला की हत्या जिगाना पिस्टल से की गई 

शूटर्स ने बाबा सिद्दीकी पर 9 एमएम पिस्टल से फायरिंग की है। लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स ने अतीक अहमद और अशरफ पर जिगाना पिस्टल से फायरिंग की थी। यहीं नहीं सिद्धू मूसेवाला पर भी जिगाना पिस्टल से फायरिंग की गई थी।

एक बार में होती है 15 राउंड की फायरिंग

जिगाना पिस्टल की खासियत है कि इसमें 15 राउंड की फायरिंग एक बार मे होती है। ट्रिगर से हाथ फिसलता नहीं है। फायरिंग करने वाले को गोली चलाते समय कोई रिस्क नहीं होता है।

भारत में बैन है ये पिस्टल 

भारत में जिगाना पिस्टल बैन है। जिगाना पिस्टल तुर्की में बनती है। पाकिस्तान में इसे बहुत पसंद किया जाता है। इसलिए गैंगस्टर इसे ड्रोन के जरिए बॉर्डर पार से मंगाते हैं। 

लॉरेंस बिश्नोई से जल्द हो सकती है पूछताछ

फिलहाल मुंबई क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल शूटर्स के दावों को पता कर रहे हैं। जल्द ही बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ हो सकती है।