A
Hindi News महाराष्ट्र कृष्णा नदी पार कर रहा ट्रैक्टर पलटा, 7-8 लोग बहे, तलाश में जुटी NDRF टीम

कृष्णा नदी पार कर रहा ट्रैक्टर पलटा, 7-8 लोग बहे, तलाश में जुटी NDRF टीम

कृष्णा नदी पार कर रहा एक ट्रैक्टर पलटने से उसमें सवार 7-8 लोग नदी में बह गए। शितोल में तैनात NDRF की टीम खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई है।

krishna River- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कृष्णा नदी में बहे लोगों की तलाश जारी

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कृष्णा नदी पार कर रहा एक ट्रैक्टर पलट गया। इस हादसे में आठ लोग नदी में बह गए। इनमें से छह लोगों को बचा लिया गया है और दो की तलाश जारी है नदी में बहने वाले लोगों की तलाश में एनडीआरएफ की टीम, स्थानीय अधिकारी और गांव के लोग जुटे हुए हैं। यह हादसा कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में हुआ। यहां एक ट्रैक्टर पर सवार होकर कई लोग कृष्णा नदी पार कर रहे थे। नदी के बीच में ही ट्रैक्टर पलट गया और उसमें सवार लोग नदी में बह गए। हादसे की जानकारी स्थानीय अधिकारियों तक पहुंची राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और एनडीआरएफ तक इसकी सूचना पहुंचाई गई। इसके बाद शितोल में तैनात एनडीआरएफ की टीम खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची।

शिरोल तहसील के आकिवाट गांव में यह हादसा हुआ और नदी में बहे लोगों की तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार यह सभी लोग केले के खेत में केले निकालने के लिए ट्रैक्टर में सवार होकर जा रहे थे। सड़क पानी में डूबी हुई थी। ऐसे में ट्रैक्टर चालक को सड़क का अंदाजा नहीं मिला। इसी वजह से ट्रैक्टर सड़क से नीचे नदी में गिर गया और इसमें सवार लोग बह गए।

चंद्रपुर में जमीन धंसी

लगातार बारिश के कारण राज्य में कई जगहों पर जलभराव हुआ है और इसकी वजह से कई हादसे भी हो रहे हैं। गुरुवार (1 अगस्त) को चंद्रपुर के रयतवारी कॉलरी के आमटे लेआउट स्थित मकान के पहले कमरे की जमीन अचानक धंस गई और करीब 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया। कमरे में काम कर रही महिला इस गड्ढे में गिर गई। महिला के साथ उनका पालतू कुत्ता भी गड्ढे में गिर गया। यह पूरा परिसर सरकारी कोयला खदान के करीब है। इसी परिसर में सुरेश माधव शिवणकर का दो मंजिला मकान है। घर की महिला संगीता शिवणकर काम कर रही थी। इसी दौरान अचानक साढ़े 12 बजे घर के पहले रूम की जमीन धंस गई, जिसमें संगीता शिवणकर गिर गई और घायल हो गई। लगभग 20 फीट गड्ढे में गिरी महिला ने बचाने के लिए अपने बच्चों को आवाज लगाई। बच्चों के रोने की आवाज सुनते ही रिश्तेदार और पड़ोसियों ने घर की ओर दौड़ लगाई। एक सीढ़ी की सहायता से जख्मी महिला को गड्ढे से बाहर निकाला गया।

(कोल्हापुर से समीर मुजावर की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

वोट, लव, और लैंड जिहाद... महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP की 'हिंदुत्व' पर क्या है खास रणनीति?

I Love You कहने पर 2 साल की सजा, विशेष अदालत ने 5 साल बाद सुनाया फैसला