A
Hindi News महाराष्ट्र हिंगना सीट से BJP प्रत्याशी समीर मेघे लगाएंगे हैट्रिक? MVA को लेकर कह दी ये बड़ी बात

हिंगना सीट से BJP प्रत्याशी समीर मेघे लगाएंगे हैट्रिक? MVA को लेकर कह दी ये बड़ी बात

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 99 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में नागपुर की हिंगना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी समीर मेघे ने इंडिया टीवी से बात की। इस दौरान उन्होंने तमाम सवालों के जवाब दिए।

भाजपा प्रत्याशी समीर मेघे से बातचीत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भाजपा प्रत्याशी समीर मेघे से बातचीत।

नागपुर: भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में भाजपा ने 99 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इसी क्रम में नागपुर की हिंगना विधानसभा सीट पर भाजपा ने लगातार तीसरी बार समीर मेघे पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है। वहीं हिंगना सीट से भाजपा के प्रत्याशी समीर मेघे ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम सवालों के जवाब दिए।

MVA सरकार ने रोक दिए थे विकास कार्य

हिंगना विधानसभा सीट से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार समीर मेघे ने कहा कि जब महाविकास अघाड़ी की सरकार उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी थी, तब उनके निर्वाचन क्षेत्र में देवेंद्र फडणवीस के द्वारा भूमि पूजन किए गए तमाम विकास कार्यों को रोक दिया गया था। विकास कार्य रोके जाने की वजह से उन्हें न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा था। कुछ दिन पहले ही उन्होंने जो न्यायालय में अपील की थी वह अपील वापस ली, क्योंकि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार दोबारा बनने के बाद विकास कार्यों को गति मिली है।

कांग्रेस और एनसीपी-एसपी को नहीं मिल रहे उम्मीदवार

हिंगना निर्वाचन क्षेत्र से पिछली दो बार से शरद पवार की पार्टी चुनाव लड़ रही है, लेकिन इस बार कांग्रेस ने वहां पर दावा ठोका है। कांग्रेस यह सीट किसी भी हाल में छोड़ना नहीं चाहती है। इसको लेकर दोनों पार्टियों में मनमुटाव भी चल रहा है। इसी बात को लेकर बीजेपी के उम्मीदवार एवं कार्यकर्ताओं का कहना है कि हिंगना के साथ-साथ विदर्भ के कई स्थानों पर कांग्रेस एवं एनसीपी को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। 

महा विकास अघाड़ी नहीं, महा बकवास अघाड़ी है

वहीं हिंगना विधानसभा क्षेत्र से हैट्रिक की उम्मीद में चुनाव लड़ रहे बीजेपी के उम्मीदवार समीर मेघे का कहना है कि तमाम विधायकों को डर है कि यदि गलती से भी महाविकास अघाड़ी की सरकार आ गई तो लाडली बहन योजना के साथ-साथ तमाम विकास कार्य जो शुरू हुए हैं, ये सरकार रोक देगी। हिंगना विधानसभा वह क्षेत्र है, जहां से एनसीपी शरद पवार एवं कांग्रेस के बीच मनमुटाव चल रहा है। एनसीपी शरद पवार इस सीट पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है तो वहीं कांग्रेस भी इसी सीट पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है। वहीं बीजेपी उम्मीदवार समीर मेघे का कहना है कि दोनों पार्टियों को उम्मीदवार नहीं मिल रहा कि यहां से चुनाव लड़ें। महाविकास अघाड़ी नहीं यह महा बकवास अघाड़ी है। उन्होंने कहा कि सभी की अलग-अलग दिशाएं हैं, सबकी अलग-अलग विचारधारा है, सत्ता के लिए ये सभी लोग एक साथ आए हैं।

यह भी पढ़ें- 

नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस हुई डिरेल, कई डिब्बे पटरी से उतरे; बचाव कार्य जारी

'बंटेंगे तो कटेंगे...', महाराष्ट्र में सीएम योगी की फोटो के साथ लगे बैनर; जानें क्या बोले मुख्तार अब्बास नकवी