A
Hindi News महाराष्ट्र नए विवाद में फंसीं IAS पूजा खेडेकर; फर्जी सर्टिफिकेट, VIP नंबर के बाद पुलिस पर दबाव बनाने आरोप

नए विवाद में फंसीं IAS पूजा खेडेकर; फर्जी सर्टिफिकेट, VIP नंबर के बाद पुलिस पर दबाव बनाने आरोप

पुजा खेडेकर इससे पहले भी विवादों में रह चुकी हैं। आरोप है कि उनका दिव्यांगता सर्टिफिकेट सही नहीं है। उन्होंने पुणे में VIP नंबर, चैंबर और घर की डिमांड की थी। इस पर काफी हंगामा हुआ था।

Pooja Khedkar- India TV Hindi Image Source : X पूजा खेडेकर

आईएएस अधिकारी पूजा खेडेकर नए विवाद में फंसती नजर आ रही हैं। नवी मुंबई पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने नवी मुंबई के डीएसपी पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। पूजा ने फोन कर डीएसपी से कहा था कि वह उनके एक रिश्तेदार को छोड़ दें, जो स्टील चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पहले से ही विवादों में घिरी पूजा खेडेकर का यह नया विवाद उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

नवी मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र गृह विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें कहा गया है कि आईएएस प्रोबेशनरी अधिकारी पूजा खेडकर ने स्टील चोरी मामले में गिरफ्तार अपने रिश्तेदार को रिहा करने के लिए नवी मुंबई पुलिस पर दबाव डाला है। उन्होंने मई में नवी मुंबई पुलिस के डीसीपी को फोन किया था। नवी मुंबई पुलिस ने यह रिपोर्ट बुधवार को भेजी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूजा खेडकर ने कथित तौर पर डीसीपी विवेक पानसरे को कॉल किया और उनसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए ट्रांसपोर्टर ईश्वर उत्तरवाड़े को छोड़ देने की बात कही थी।

पहले भी विवादों में रही हैं पूजा

आईपीएस अधिकारी बनने के बाद पूजा की पहली पोस्टिंग पुणे में हुई थी। हालांकि, उन्होंने पोस्टिंग के दौरान VIP नंबर, चैंबर और घर की डिमांड की थी। इस पर काफी हंगामा हुआ और इनका तबादला वाशिम जिले में कर दिया गया। यहां इन्हें 30 जुलाई, 2025 तक अतिरिक्त सहायक कलेक्टर के रूप में काम करना होगा। इससे पहले पूजा के दिव्यांग सर्टिफिकेट को लेकर भी विवाद हुआ था। एक अधिकारी के मुताबिक, खेडेकर ने ओबीसी और दृष्टिबाधित श्रेणियों के तहत सिविल सेवा परीक्षा दी थी, साथ ही दिमाग की बीमारी का सर्टिफिकेट भी दिया था। जब पूजा खेडेकर को दिव्यांगता सर्टिफिकेट के वेरिफिकेशन के लिए यूपीएससी ने एम्स दिल्ली जाने को कहा गया तो वह कोरोना का हवाला देते हुए वहां नहीं गईं।