A
Hindi News महाराष्ट्र भारी बारिश के बाद अब कैसा है मुंबई के ट्रैफिक का हाल? BMC ने लोगों की दी ये जरूरी सलाह

भारी बारिश के बाद अब कैसा है मुंबई के ट्रैफिक का हाल? BMC ने लोगों की दी ये जरूरी सलाह

मुंबई में बुधवार को हुई भारी बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया था और गुरुवार के लिए भी मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया था।

IMD Alert, Mumbai Traffic Alert, IMD Red Alert Mumbai, Mumbai Traffic- India TV Hindi Image Source : PTI बुधवार को लोकल ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ था लेकिन आज स्थिति सही है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार को हुई भारी बारिश के बाद जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया था। हालांकि राहत की बात यह रही कि गुरुवार को बारिश ने अपना रौद्र रूप नहीं दिखाया और सड़कों से लेकर लोकल ट्रेन तक ट्रैफिक फिर से शुरू हो गया। बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने गुरुवार के लिए मुंबई और उसके आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। भारी बारिश के कारण बुधवार को मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया था, लोकल ट्रेन का आवागमन थम गया था और मुंबई आने वाली कम से कम 14 उड़ानों का रास्ता बदलना पड़ा था।

लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह

मुंबई में हुई भारी बारिश की वजह से बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी कि BMC ने गुरुवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। भारी बारिश के कारण ठाणे, पालघर, पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में भी आज स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। BMC और पुलिस ने मुंबई और आसपास के इलाकों के सभी लोगों को घर के अंदर रहने की ही सलाह दी है। BMC ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर पोस्ट किया, ‘मुंबईकरों, अगर जरूरत नहीं हो तो घर से बाहर निकलने से बचें।’ बता दें कि बुधवार को मुंबई के कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया था और लोगों को दफ्तर से घर पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

नाले में गिरने से हुई महिला की मौत

पुलिस ने कहा कि बुधवार को उपनगर अंधेरी में भारी बारिश के कारण 45 वर्षीय महिला नाले में डूब गई। बताया जा रहा है कि अंधेरी के MIDC इलाके में विमल गायकवाड़ एक खुले नाले में गिर गई थीं। उन्हें मुंबई फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू करके कूपर अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बुधवार की भारी बारिश के बाद कुछ सड़कें मानो तेज धार वाली नदियों में बदल गईं क्योंकि कई इलाकों में शाम के 5 घंटे में 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई। सेंट्रल लाइन पर कुर्ला और ठाणे स्टेशन के बीच लोकल ट्रेनों की आवाजाही थमने से हजारों यात्री CSMT और अन्य स्टेशनों पर फंस गए, जबकि विभिन्न स्थानों पर ट्रैफिक जाम लग गया।