A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में भारी बारिश ने हाल किया बेहाल, कई हिस्सों में भरा पानी, रेलवे ट्रैक डूबे

मुंबई में भारी बारिश ने हाल किया बेहाल, कई हिस्सों में भरा पानी, रेलवे ट्रैक डूबे

सड़कों पर पानी भरने की वजह से यातायात भी बाधित हुआ है और रेलवे ट्रैक डूबे हुए हैं। मुंबई उपनगरीय और हार्बर लाइन पर भारी बारिश के कारण जलजमाव के कारण रेल यातायात में देरी हुई है।

Heavy rains- India TV Hindi Image Source : ANI रेलवे ट्रैक डूबे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में भारी बारिश की वजह से आम जनता के हाल बेहाल हैं।  यहां रेलवे ट्रैक डूबे हुए हैं और कई हिस्सों में पानी भर गया है। सड़कों पर पानी भरने की वजह से यातायात भी बाधित हुआ है। मध्य रेलवे ने बताया कि मुंबई उपनगरीय और हार्बर लाइन पर भारी बारिश के कारण जलजमाव के कारण रेल यातायात में देरी हुई है। प्रभावित स्टेशन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, कुर्ला- विक्रोली और भांडुप हैं।

जलभराव, प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती

भारी बारिश को देखते हुए नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है और अधिकारियों द्वारा राहत और बचाव की तैयारियां की जा रही हैं। भारी बारिश की वजह से हो रहा जलभराव प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। 

सीपीआरओ ने बताया कि भारी बारिश के कारण मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं। सायन और भांडुप और नाहुर स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं। बारिश का पानी पटरियों के ऊपर था इसलिए ट्रेनों को लगभग एक घंटे तक रोका गया, अब पानी थोड़ा कम हुआ है इसलिए ट्रेनें फिर से शुरू हो रही हैं लेकिन सेवाएं अभी भी प्रभावित हैं।