A
Hindi News महाराष्ट्र नागपुर: वॉशरूम गया और हो गई मौत, अब हार्ट अटैक से 40 साल के इंजीनियर की चली गई जान

नागपुर: वॉशरूम गया और हो गई मौत, अब हार्ट अटैक से 40 साल के इंजीनियर की चली गई जान

हार्ट अटैक से अचानक मौत अब आम बात हो गई है। अब नागपुर में 40 साल के इंजीनियर की मौत हो गई है। वह वॉशरूम में गया था और वहां बेहोश पाया गया, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वॉशरूम में इंजीनियर की मौत- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO वॉशरूम में इंजीनियर की मौत

नागपुर में एक युवा इंजीनियर की कार्डिएक अरेस्ट यानी हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह ऑफिस में थे और वॉशरूम गए थे लेकिन वहां से वह निकले ही नहीं। आईटी कंपनी में काम कर रहे नितिन एडविन माइकल, जिनकी उम्र मात्र 40 साल की थी, ऑफिस के वॉशरूम में गए थे, जब वे बहुत देर तक वॉशरूम से नहीं निकले तो लोगों ने नॉक किया। जब उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो वॉशरूम को खोला गया जहां वे बेहोशी की हालत में मिले, उन्हें ऑफिस के क्लीनिक में उपचार दिया गया और फिर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हार्ट अटैक से हुई मौत

बाद में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया। अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक शव परीक्षण निष्कर्षों से संकेत मिलता है कि व्यक्ति की मृत्यु हृदय गति रुकने से हुई। नितिन के परिवार में उनकी पत्नी और छह साल का बेटा है। मामले की आगे की जांच जारी है। इस बीच, एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने अपने कर्मचारी की आकस्मिक मौत पर शोक व्यक्त किया और घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया। इसमें यह भी कहा गया कि कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना और एक दुखद क्षति है। हम मृत कर्मचारी के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और उनके परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। इस घटना में, कर्मचारी को कैंपस हेल्थकेयर क्लिनिक में आपातकालीन सहायता प्रदान की गई और तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हमारे लोगों की भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है और एचसीएलटेक अपने सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए परिसर में क्लीनिक और वार्षिक निवारक स्वास्थ्य जांच सहित स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम प्रदान करता है।"