A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर टक्कर के बाद हवा में उछली कारें बैरिकेड पर गिरी, 7 लोगों की मौत, 3 घायल

VIDEO: मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर टक्कर के बाद हवा में उछली कारें बैरिकेड पर गिरी, 7 लोगों की मौत, 3 घायल

टक्कर इतनी गंभीर थी कि अर्टिगा हवा में उछल गई और राजमार्ग पर लगे बैरिकेड पर जा गिरी। जबकि यात्री वाहन से बाहर सड़क पर गिर गए।

मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण रोड एक्सीडेंट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण रोड एक्सीडेंट

जालना:महाराष्ट्र के जालना जिले में मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर दो कार की टक्कर होने से सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे को समृद्धि एक्सप्रेसवे के नाम से भी जाना जाता है। पुलिस ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार देर रात कदवांची गांव के निकट हुआ। उसने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोग मुंबई के मलाड (पूर्व) और बुलढाणा जिले के निवासी थे। हादसा रात करीब 11 बजे हुआ जब एक स्विफ्ट डिजायर कार ईंधन भरवाने के बाद गलत साइड से हाईवे पर घुस गई और नागपुर से मुंबई जा रही अर्टिगा से टकरा गई।

टक्कर के बाद हवा में उछली कारें

दोनों कारों की टक्कर इतनी भीषण थी कि अर्टिगा हवा में उछल गई और राजमार्ग पर लगे बैरिकेड पर जा गिरी। जबकि यात्री कार से बाहर सड़क पर गिर गए। दूसरी कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार 7  लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।खून से लथपथ शव हाइवे पर पड़े देखे गए। 

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

दुर्घटना की सूचना मिलते ही समृद्धि राजमार्ग पुलिस और जालना पुलिस मौके पर पहुंची। कारों को हटाने के लिए एक क्रेन को काम पर लगाया गया। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

पुलिस ने बताया कि रात के करीब 11 बजे स्विफ्ट डिजायर कार MH.12.MF.1856 विपरीत दिशा में डीजल भरवाने के बाद जा रही थी, तभी नागपुर से मुंबई जा रही इर्टिका कार एमएच.47.बीपी.5478 ने जोरदार टक्कर मार दी। यह हादसा जालना इलाके में समृद्धि हाईवे पर कडवंची गांव के पास हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही समृद्धि हाईवे पुलिस और तालुका जालना पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से समृद्धि हाईवे के नीचे से दोनों कारों को बाहर निकाला और सड़क को यातायात के लिए खोल दिया। 

चिकित्सा अधिकारी ने दी ये जानकारी

 जालना के सरकारी जिला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ.उमेश जाधव ने बताया कि छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया है। उन्होंने बताया कि तीन घायलों का इलाज जालना के सरकारी जिला अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को छत्रपति संभाजीनगर जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से तीन मुंबई के रहने वाले थे, जबकि तीन अन्य बुलढाणा जिले के थे। उन्होंने कहा कि जिस घायल व्यक्ति की छत्रपति संभाजीनगर में मौत हुई, उसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है।

 रिपोर्ट- विजय साळी, जालना