A
Hindi News महाराष्ट्र बीच सड़क पर धारदार तलवार से काटा केक, हवा में दागी दनादन गोलियां, VIDEO वायरल होने के बाद 3 पहुंचे जेल

बीच सड़क पर धारदार तलवार से काटा केक, हवा में दागी दनादन गोलियां, VIDEO वायरल होने के बाद 3 पहुंचे जेल

तलवार से बर्थडे केक काटकर हवा में गोलियां दागने से जुड़ी यह घटना महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की है। यह किसी फिल्मी सीन जैसा था जहां बर्थडे के जश्न में एक पूर्व सैनिक ने ना सिर्फ जमकर फायरिंग की बल्कि बर्थडे बॉय के दोस्त को भी बंदूक, गोलियां दागने हेतु थमा दी।

sword with cake- India TV Hindi Image Source : INDIA TV धारदार तलवार से केक काटा

बीच सड़क पर महफिल, बर्थडे जश्न और कानून का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन। टेबल पर एक नहीं बल्कि 4 केक सजे थे और बर्थडे बॉय चाकू से नहीं बल्कि तलवार से सारे केक काटता है। एक तरफ तलवार तो दूसरी तरफ 12 बोर की दुनाली बंदूक से ठांय-ठांय हवा में जमकर फायरिंग। वहां मौजूद लोग ताली बजाकर डीजे के धुनों पर थिरकते हुए बर्थडे सेलिब्रेट करने लगते हैं। दबंगई से बर्थडे मनाने की ये घटना महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की है।

तलवार से बर्थडे केक काटकर हवा में गोलियां दागने से जुड़ा यह वीडियो 9 सितंबर को वायरल हुआ था। गोंदिया पुलिस अधीक्षक गोरख भामरे ने सोशल मीडिया पर वायरल बर्थडे जश्न के इस वीडियो में तलवार लहराते और फायरिंग करते दिख रहे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद 17 सितंबर को लोकल क्राइम ब्रांच टीम ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जन्मदिन के जश्न में इस्तेमाल बंदूक और तलवार बरामद करते हुए उनको सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

देखें वीडियो-

पूर्व सैनिक ने किया गैर कानूनी कृत्य

घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश पाते ही अपराध शाखा पुलिस निरीक्षक दिनेश लबड़े के मार्गदर्शन में वायरल वीडियो के सत्यता की जांच शुरू की। इस दौरान पता चला दबंगई की यह तस्वीर गोंदिया तहसील के ग्राम घिवारी की है जहां 8 सितंबर को बर्थडे के जश्न में एक पूर्व सैनिक ने ना सिर्फ जमकर फायरिंग की बल्कि बर्थडे बॉय के दोस्त को भी बंदूक, गोलियां दागने हेतु थमा दी।

आखिरकार मामले की पुष्टि होने के बाद अपने जन्मदिन का केक तलवार से काटकर मनाने वाले 28 वर्षीय जितेंद्र तेजलाल येड़े नामक युवक को गिरफ्तार किया गया। साथ ही, हाथ में बंदूक लेकर हवा में फायरिंग करते हुए जन्मदिन का जश्न मनाने में शामिल
पूर्व सैनिक तेजलाल गोपीचंद येड़े (57) और बर्थडे बॉय के दोस्त लोकेश झुमरू खेरे (23) को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत रावनवाड़ी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

13 साल से रिन्यू नहीं कराया बंदूक का लाइसेंस

यह घटना किसी फिल्मी सीन जैसी थी जहां जमकर फायरिंग हुई और फिर तलवार से केक काटा गया। इस मामले की पुलिस जांच में यह भी स्पष्ट हुआ है कि आरोपी तेजलाल एक पूर्व सैनिक है और उसके पास एक बड़ी 12 बोर की बंदूक का लाइसेंस है। लेकिन उसने वर्ष 2011 से उक्त बंदूक के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया बावजूद इसके आरोपी ने बेटे के जन्मदिन के दौरान बंदूक से हवा में फायरिंग करते हुए गैर कानूनी कृत्य किया। बहरहाल पुलिस ने बंदूक और तलवार इन अवैध हथियारों को जब्त कर लिया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

(रिपोर्ट- रवि आर्य)

यह भी पढ़ें-

'कांग्रेस का कुत्ता मेरे कार्यक्रम में घुसेगा तो वहीं दफना दूंगा', विधायक के बिगड़े बोल

'रख अपनी वर्दी', जब नेता ने दी यूनिफॉर्म उतरवाने की धमकी, गुस्साए ASI ने खुद ही फाड़ ली अपनी खाकी - VIDEO