A
Hindi News महाराष्ट्र इंस्टाग्राम पर जिसे बॉयफ्रेंड समझकर करती थी चैट, वो निकली उसी की सहेली, ह‍िला देगी खुदकुशी की ये कहानी

इंस्टाग्राम पर जिसे बॉयफ्रेंड समझकर करती थी चैट, वो निकली उसी की सहेली, ह‍िला देगी खुदकुशी की ये कहानी

सातारा जिले में एक युवती ने अपनी ही सहेली को ऐसा सदमा दिया की उसने सुसाइड करके अपनी जान दे दी। युवती की मौत के बाद पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

साताराः महाराष्ट्र के सातारा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक युवती ने ऐसी हरकत की कि उसकी सहेली ने सुसाइड कर लिया। जानकारी के अनुसार, एक युवती ने इंस्टाग्राम पर लड़के के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर अपने ही सहेली को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद रिक्वेस्ट भेजने वाले मनीष नाम के फर्जी अकाउंट से लड़की को प्यार हो गया। उसने शिवम पाटिल नाम से एक और अकाउंट बनाया और कहा कि मनीष मर गया है।

पुलिस ने आरोपी युवती को किया गिरफ्तार

युवती ने अपनी सहेली को अस्पताल में भर्ती हुए मनीष की नकली तस्वीरें भी भेजीं। जिसके कारण उसकी 24 वर्षीय दोस्त सदमें को सहन नहीं कर सकी और लड़की ने आत्महत्या कर ली। यह घटना 12 जून को हुई थी। जब पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि यह घटना इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी, जिसके बाद मृत लड़की के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

सच्चाई से अनजान थी युवती

दरअसल, युवती जिस मनीष नामक युवक को अपना बॉयफ्रेंड समझती थी वह उसी की ही सहेली थी। वह मजा लेने के लिए अपनी सहेली को परेशाना करती थी। युवती की सहेली मनीष नामक फेक आईडी को असली समझती थी और उसे दिल दे दिया जो हकीकत में पुरुष था ही नहीं। समय बीतने के साथ दोनों के बीच लगातार बातचीत होने लगी और पीड़िता को उस काल्पनिक लड़के से प्यार हो गया। 

युवती ने सहेली को दिया धोखा

बताया जा रहा है कि जब युवती को मनीष के मरने का सदमा लगा तो वह बहुत परेशान हो गई। अपुष्ट खबरों के अनुसार, युवती ने अपनी सहेली को सच्चाई बता दी और उसका मजाक भी उड़ाने लगी। इस पर लड़की और परेशान हो गई और सुसाइड करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया।  

रिपोर्ट- अक्षय कदम