A
Hindi News महाराष्ट्र तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, की गई एंजियोप्लास्टी

तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, की गई एंजियोप्लास्टी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मुंबई के एचएन रिलांयस अस्पताल में भर्ती कराया गया। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम के हार्ट में दिक्कत थी। वहीं, अब उद्धव ठाकरे को कल या परसों में अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत बिगड़ने के बाद मुंबई के रिलायंस अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी मौजूद रहीं। सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की एंजियोप्लास्टी की गई है।

कल या परसों में होंगे अस्पताल से डिस्चार्ज

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे अभी एक दिन और अस्पताल में रह सकते हैं। मंगलवार शाम या परसों उनको डिस्चार्ज किया जा सकता है। एंजियोप्लास्टी के बाद उद्धव ठाकरे की तबीयत अच्छी बताई जा रही है।

डॉक्टरों ने कहा चिंता की कोई बात नहीं

डॉक्टरों की टीम का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है। उद्धव ठाकरे जल्द ही स्वस्थ होकर घर लौटेंगे। ऐसे में उनके समर्थकों का कहना है कि इलाज के बाद महाराष्ट्र चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे।

पहले भी हो चुकी है एंजियोप्लास्टी 

इसके पहले भी साल 2014 में लीलावती अस्पताल में उद्धव ठाकरे को एडमिट किया गया था। जहां उद्धव ठाकरे की एंजियोप्लास्टी की गई थी। जब डॉक्टरों ने उनके हार्ट की तीन मुख्य धमनियों में रुकावटों को दूर करने के लिए 8 स्टेंट डाले थे।

क्या है एंजियोप्लास्टी

बता दें कि एंजियोप्लास्टी एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसका उपयोग बंद कोरोनरी धमनियों को खोलने के लिए किया जाता है। हार्ट में ब्लॉकेज हो जाता है। इसके लिए हार्ट की एंजियोप्लास्टी की जाती है। यह ओपन-हार्ट सर्जरी के बिना हार्ट की मांसपेशियों में खून के प्रवाह को बहाल करता है। एंजियोप्लास्टी इमरजेंसी की स्थिति में की जाती है।