A
Hindi News महाराष्ट्र शिवाजी की मूर्ति गिरने के मामले में पहली गिरफ्तारी, संरचना सलाहकार चेतन जॉइंट ऑपरेशन में पकड़ाया

शिवाजी की मूर्ति गिरने के मामले में पहली गिरफ्तारी, संरचना सलाहकार चेतन जॉइंट ऑपरेशन में पकड़ाया

मूर्ति गिरने के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी में चेतन का नाम था और वह इस बारे में जानकारी मिलते ही फरार हो गया था। कोल्हापुर क्राइम ब्रांच ने आरोपी चेतन को मालवण पुलिस को सौंप दिया है।

Chetan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV/PTI मूर्ति गिरने के मामले में पहला आरोपी चेतन

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के मामले में पहली गिरफ्तारी हो चुकी है। कोल्हापुर क्राइम ब्रांच और मालवण पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में चेतन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। चेतन पेशे से संरचना सलाहकार है। शिवाजी की प्रतिमा ढहने के मामले में दर्ज प्राथमिकी में संरचना सलाहकार चेतन पाटिल का नाम भी शामिल है। इसी वजह से कोल्हापुर में जॉइंट ऑपरेशन के जरिए शुक्रवार सुबह चार बजे उसे गिरफ्तार किया गया। 

मूर्ति गिरने के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी में चेतन का नाम था और वह इस बारे में जानकारी मिलते ही फरार हो गया था। कोल्हापुर क्राइम ब्रांच ने आरोपी चेतन को मालवण पुलिस को सौंप दिया है।

क्राइम ब्रांच को जयदीप की तलाश

छत्रपती शिवाजी महाराज का जो पुतला गिरा था उसे जयदीप आप्टे ने बनाया था। जयदीप आप्टे के घर पर संभाजी ब्रिग्रेड के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया था। इस आंदोलन बाद अब ठाणे, कल्याण और सिधुदुर्ग क्रॅाईम ब्रांच की टीम जयदीप आप्टे को ढूंढ़ने में लगी है। जयदीप के परिवार के बारे में पुलिस की कई टीमें पूछताछ कर रही हैं। जयदीप की पत्नी और मां से भी पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। जयदीप के घर के बाहर पुलिसकर्मी मौजूद हैं और उनके घर में मौजूद हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

दिसंबर में हुआ था अनावरण

इस मूर्ति का अनावरण पिछले साल दिसंबर में हुआ था, लेकिन आठ महीने बाद ही मूर्ति नीचे गिर गई और कई हिस्सों में बंट गई। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि तेज हवाओं के कारण मूर्ति गिरी है। इसके बाद से बवाल मचा हुआ है। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विपक्ष इस मामले में सीएम से इस्तीफा मांग रहा है। मामले की जांच के लिए समिति गठित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-

शिवाजी की 35 फीट ऊंची मूर्ति कैसे गिरी? निरीक्षण करने सिंधुदुर्ग के मालवण पहुंचे अजित पवार, मांग चुके हैं माफी

छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने पर महाराष्ट्र में सियासत गर्म, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- 'किसी न किसी को इस्तीफा देना होगा'