A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव की कार पर हमला: MNS प्रमुख राज ठाकरे बोले- जहां जरूरी हो वहां 'डबल' डोज भी देंगे, कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील

उद्धव की कार पर हमला: MNS प्रमुख राज ठाकरे बोले- जहां जरूरी हो वहां 'डबल' डोज भी देंगे, कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील

ठाणे में उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुए हमले मामले में मनसे ठाणे जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अविनाश पर उद्धव के काफिले पर मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा हमला और आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप है।

उद्धव ठाकरे की कार पर हमला मामला- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE उद्धव ठाकरे की कार पर हमला मामला

महाराष्ट्र के ठाणे में शनिवार शाम शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला हुआ था। मामले में मनसे ठाणे जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अविनाश जाधव को मुख्य आरोपी बनाया गया है। अविनाश पर उद्धव ठाकरे के काफिले पर मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा हमला और आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप है। पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर दाखिल की है, जिसमें कुल 44 लोगों पर भारतीय न्याय संहिता के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। मनसे कार्यकर्ता प्रीतेश मोरे, आकाश पवार, अरुण जेटलू और मनोज चव्हाण को आरोपी बनाया गया है। 

मातोश्री की बढ़ाई गई पुलिस सुरक्षा

उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुए हमले के बाद मुंबई में उनके निवास मातोश्री के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस की अतरिक्त तैनाती के साथ एहतियातन बैरिकेड भी लगाए गए हैं। पुलिस ने यह सुरक्षा मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं की चेतावनी के बाद दी है। मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे के बीड में काफिले पर हुए हमले के जवाब में उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

घटना पर राज ठाकरे की आई प्रतिक्रिया

वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुए हमले को उनके साथ बीड में हुई घटना की प्रतिक्रिया बताया। उन्होंने इसे मनसे कार्यकर्ताओं का गुस्से में दी गई प्रतिक्रिया बताया। उन्होंने कहा कि आपने ठाणे में दिखा दिया कि अगर हम पर कोई उंगली उठाएगा, तो आप उसका मनसे स्टाइल में "डबल" जवाब दोगे। राज ठाकरे ने अब अपने कार्यकर्ताओं से शांत होने की अपील की। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र की राजनीति में ऐसा होना ठीक नहीं। आगामी विधानसभा चुनाव हमें शांति से लड़ना है। जहां जरूरी हो वहां "डबल" डोज भी देंगे।

मातोश्री पर सांसद-विधायकों की बैठक

वहीं, मातोश्री पर उद्धव ठाकरे, सांसद और विधायकों के साथ हुई मीटिंग करीब 3 घंटे तक चली। इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि जो गलतियां लोकसभा चुनाव में हुई वह विधानसभा में न हों। विधानसभा चुनाव को लेकर इस बात पर भी चर्चा हुई कि मशाल को ज्यादा से ज्यादा घरों तक कैसे पहुंचाया जाए। उद्धव ठाकरे ने 16 अगस्त को होने वाली महाविकास अघाड़ी की बैठक की तैयारी करने का भी आदेश दिया है। 

ये भी पढ़ें-

VIDEO: मध्य प्रदेश के गुना में हवा में क्रैश होकर टुकड़ों में बंटा एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट घायल

बांग्लादेश में आसान नहीं होगी अंतरिम सरकार की राह, जानिए किन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना