A
Hindi News महाराष्ट्र आइसक्रीम में इंसान की उंगली मिलने के मामले में आया बड़ा अपडेट! पुलिस को है इस बात का शक

आइसक्रीम में इंसान की उंगली मिलने के मामले में आया बड़ा अपडेट! पुलिस को है इस बात का शक

जांच में पुलिस ने पाया है कि जिस दिन आइसक्रीम को पैक किया गया था उसी दिन युम्मो आइसक्रीम की पुणे फैक्ट्री के एक कर्मचारी की उंगली में चोट लग गई थी।

आइसक्रीम में उंगली मामले में आया बड़ा अपडेट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आइसक्रीम में उंगली मामले में आया बड़ा अपडेट

मुंबई: मुंबई के एक डॉक्टर को आइसक्रीम कोन में एक इंसान की उंगली मिलने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यम्मो आइसक्रीम की पुणे फैक्ट्री के एक कर्मचारी को एक दुर्घटना में उंगली में चोट लग गई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच में पता चला है कि जिस आइसक्रीम में उंगली का टुकड़ा मिला, वह दुर्घटना वाले दिन ही पैक की गई थी। पुलिस ने डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल भेज दिए हैं और रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी कि उंगली स्टाफ की है या नहीं।

पुलिस को है इस बात का शक

 पुलिस सूत्रों के अनुसार, उस शख्स के साथ आइसक्रीम पैकिंग के दौरान उसी दिन हादसा हुआ, जिस दिन आइसक्रीम पैक हुई थी। इसलिए पुलिस को शक है कि ये उसी शख्स की उंगली का टुकड़ा हो सकता है लेकिन डीएनए सैंपल मैच होने के बाद ही पुख्ता तौर पर कुछ भी कहा जा सकेगा। 

एफएसएसएआई ने लाइसेंस निलंबित किया

भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक (एफएसएसएआई) ने युम्मो को आइसक्रीम की आपूर्ति करने वाली निर्माता का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। खाद्य सुरक्षा नियामक ने कहा है, "एफएसएसएआई के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय की एक टीम ने आइसक्रीम निर्माता के परिसर का निरीक्षण किया है और उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। कंपनी ने जांच में सहयोग करने का पूरा भरोसा दिया है। वहीं इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। पुलिस में शिकायत के बाद कंपनी के खिलाफ खाद्य पदार्थों में मिलावट और मानव जीवन को खतरे में डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

डॉक्टर ने की थी शिकायत

बता दें कि मुंबई के 26 वर्षीय डॉक्टर ऑर्लेम ब्रैंडन सेराओ को एक आइसक्रीम में एक उंगली मिली, जिसे उनकी बहन ने ऑनलाइन ऑर्डर किया था। डॉ. सेराओ ने कहा कि आधा खाने के बाद, मुझे अपने मुंह में एक ठोस टुकड़ा महसूस हुआ। मैंने सोचा कि यह अखरोट या चॉकलेट का टुकड़ा हो सकता है और यह जांचने के लिए थूक दिया कि यह क्या है। उन्होंने कहा, "मैं एक डॉक्टर हूं, इसलिए मुझे पता है कि शरीर के अंग कैसे दिखते हैं। जब मैंने इसकी सावधानीपूर्वक जांच की, तो मैंने इसके नीचे नाखून और उंगलियों के निशान देखे। यह अंगूठे जैसा लग रहा था। मैं सदमे में हूं।