A
Hindi News महाराष्ट्र "अब उनकी नजर नेता विपक्ष के पद पर", उद्धव ठाकरे पर एकनाथ शिंदे का बड़ा हमला

"अब उनकी नजर नेता विपक्ष के पद पर", उद्धव ठाकरे पर एकनाथ शिंदे का बड़ा हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता की नजर अब नेता विपक्ष के पद पर है।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बार चुनाव में महायुति और महा विकास अघाड़ी में लड़ाई है। सत्ता पक्ष वाले गठबंधन महायुति में बीजेपी, अजित पवार गुट की एनसीपी और शिंदे गुट की शिवसेना है, तो वहीं विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस, उद्धव गुट की शिवसेना और शरद पवार गुट की एनसीपी है। गठबंधनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर लगातार बैठकें भी हो रही हैं। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है।

उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष

सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता की नजर अब नेता विपक्ष के पद पर है, क्योंकि महा विकास अघाड़ी (MVA) सहयोगी नहीं चाहते कि वह मुख्यमंत्री बनें। खासकर शिवसेना (यूबीटी) विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करने पर जोर दे रही है, लेकिन सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) से समर्थन हासिल करने में नाकाम रही है।

"कभी ठाकरे सीएम बनने का सपना देखते थे" 

एकनाथ शिंदे ने जालना जिले में एक सार्वजनिक बैठक में कहा, "अपने गठबंधन सहयोगियों से समर्थन की कमी के बावजूद ठाकरे मुख्यमंत्री पद दोबारा हासिल करने की महत्वाकांक्षा पाले हुए हैं। कभी ठाकरे मुख्यमंत्री बनने का सपना देखते थे, लेकिन अब उनके गठबंधन सहयोगी भी उन्हें उस पद पर नहीं देखना चाहते।" 

उन्होंने कहा कि उद्धव की नजर अब नेता विपक्ष के पद पर है। उन्होंने कहा, "मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।" शिंदे ने महायुति के दोबारा सत्ता में आने के बाद मराठवाड़ा क्षेत्र के लिए जल ग्रिड योजना लागू करने का वादा किया। शिवसेना (यूबीटी) के नेता हिकमत उढाण इस मौके पर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

जब अटल जी ने दहेज में मांग लिया था पूरा पाकिस्तान, किस्सा है मजेदार

IT इंजीनियर के स्कूटर पर पी रहे थे शराब, मना करने पर चाकू मारकर की हत्या