A
Hindi News महाराष्ट्र भारी बारिश के कारण बोरीवली स्थित नेशनल पार्क के नाले में फंसे 20 सैलानी, जानें कैसे निकले बाहर

भारी बारिश के कारण बोरीवली स्थित नेशनल पार्क के नाले में फंसे 20 सैलानी, जानें कैसे निकले बाहर

मुंबई के बोरीवली में स्थित संजय गांधी नेशनल में भारी बारिश के बाद एक नाले में भारी उफान आ गया। इस उफान के आने के बाद नेशनल पार्क घूमने गए करीब 20 लोग उसमें फंस गए।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बोरीवली स्थित नेशनल पार्क के नाले में उफान आने से फंसे 20 सैलानी

मुंबई के कई इलाकों में कल रात से ही भारी बारिश हो रही है। कुछ देर बारिश रुकने के बाद आज सुबह फिर से शुरू हो गई। इस कारण मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया जिसने आम लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया है। वहीं बोरीवली में स्थित संजय गांधी नेशनल पार्क के नाले में भी भारी बारिश के बाद अचानक उफान आ गया। इस दौरान वहां करीब 20 लोग उफान वाले पानी में फंस गए जो नेशनल पार्क में घूमने के लिए गए।

फॉरेस्ट विभाग ने लोगों को बचाया

नेशनल पार्क के नाले में उफान आने के बाद उसमें फंसे लोगों की जानकारी फॉरेस्ट विभाग को मिली जिसके तुरंत बाद विभाग के कर्मचारी उन्हें बचाने के लिए मौके पर पहुंच गए। नाले के एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए विभाग के कर्मचारियों की मदद से एक Human Chain बनाया गया और इसी चैन की मदद से लोगों को तेज बहाव वाले नाले से पार कराया गया। सभी लोग सुरक्षित बाहर निकल गए हैं।

मुंबई वालों के लिए राहत की खबर

इन्हीं खबरों के बीच मुंबई वालों के लिए एक राहत की खबर भी सामने आई है। मुंबई की तुलसी झील जो पूरे शहर को पानी की सप्लाई करती है, वो ओवरफ्लो हो गई है। शहर में भारी बारिश के कारण तुलसी झील ओवरफ्लो हो गई जो मुंबई वालों के लिए एक राहत की खबर है। झील के ओवरफ्लो होने के बाद मुंबईकरों के सामने पेयजल की जो संकट पैदा हो रही थी, उससे अब राहत मिलेगी।

मुंबई में भारी बारिश जारी

आज मुंबई और उसके उपनगरों में रुक-रुक कर भारी बारिश हुई जिस कारण महानगर के कई इलाकों में पानी जमा हो गया। लोकल ट्रेन की सेवाएं अभी सामान्य रूप से संचालित की जा रही हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मुंबई में शनिवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 91 मिमी बारिश हुई। जबकि इसके पूर्वी एवं पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 87 मिमी और 93 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

IMD ने यह भी बताया कि नागपुर और विदर्भ क्षेत्र में शनिवार को भारी बारिश और अगले दो दिन में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे जरूरी ना होने पर वे अपने घरों से बाहर ना निकलें।

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र के कई जिलों में सुबह से हो रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट