A
Hindi News महाराष्ट्र सीट शेयरिंग से पहले उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, अजित पवार की NCP को किया ज्वाइन

सीट शेयरिंग से पहले उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, अजित पवार की NCP को किया ज्वाइन

महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। बीजेपी ने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। अभी महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर ही बात नहीं बन पाई है। ऐसे में उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लग गया है।

शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के अंदर सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक बात नहीं बनी है। शिवसेना (UBT), कांग्रेस और एनसीपी (SP) में बैठकों का दौर चल रहा है। इस बीच, उद्धव ठाकरे की शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। ज्ञानेश्वर (मौली आबा) कटके ने उद्धव की पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वोटिंग से कुछ दिन पहले ज्ञानेश्वर ने अजित पवार की एनसीपी को ज्वाइन कर लिया है।

महाविकास अघाड़ी में बढ़ी टेंशन

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर महाविकास अघाड़ी में टेंशन बढ़ती जा रही है। मीटिंग पर मीटिंग हो रही है, लेकिन सॉल्यूशन नहीं निकल रहा है। जबकि सीट को लेकर उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी की प्रॉब्लम को बढ़ा दिया है। कांग्रेस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है, सीट तय करो नहीं तो सोमवार को लिस्ट जारी कर देंगे। 24 घंटे के भीतर महाविकास अघाड़ी चार मीटिंग कर चुकी है। अब एक और टाइम दिया गया है।

MVA में चल रहा बैठकों का दौर

महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर जितनी देर हो रही है, उद्धव ठाकरे की धड़कनें उतनी ही बढ़ रही है। महाराष्ट्र कांग्रेस दिल्ली की ओर देख रही है। महाविकास आघाड़ी में मीटिगों का दौर चल रहा है। कांग्रेस की एक बैठक दिल्ली में शुरु हो चुकी है। मुंबई में आदित्य ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की है। इसके साथ ही संजय राउत भी शरद पवार से मिले हैं।

झारखंड में तेजस्वी के साथ खेला

इधर, झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन के अंदर बवाल हो गया। हेमंत सोरेन की पार्टी जेएमएम और कांग्रेस ने मिलकर तेजस्वी यादव के के साथ खेला कर दिया है। 81 विधानसभा सीटों में कांग्रेस और जेएमएम ने 70 सीट पर लड़ने का फैसला कर लिया। तेजस्वी यादव 22 सीट मांग रहे थे। ऐसे में जेएमएम और कांग्रेस कह रहे हैं कि अब बची हुई 11 सीट लेफ्ट और आरजेडी को देंगे।