A
Hindi News महाराष्ट्र 1 घर, 1 फंदा, 4 लाशें, महाराष्ट्र के धुले में बुराड़ी जैसा कांड, इलाके में सनसनी

1 घर, 1 फंदा, 4 लाशें, महाराष्ट्र के धुले में बुराड़ी जैसा कांड, इलाके में सनसनी

महाराष्ट्र के धुले जिले में एक ऐसा खौफनाक मामला सामने आया है, जिसने दिल्ली के बुराड़ी कांड की दिल दहला देने वाली यादें ताजा कर दी। यहां एक घर में पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली है।

family suicide- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पति-पत्नी ने बच्चों समेत दी जान

महाराष्ट्र के धुले शहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां के प्रमोद नगर समर्थ कॉलोनी में एक ही परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली है। प्रवीण मानसिंग गिरासे, गीता प्रवीण गिरासे और उनके दो बेटे मितेश प्रवीण गिरासे और सोहम प्रवीण गिरासे ने आत्महत्या की है। प्रवीण गिरासे ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। वहीं, गीता प्रवीण गिरासे, उनके बेटे मितेश और सोहम ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। परिवार ने आखिर ऐसा कदम क्यों उठाया, इसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई है और मामले की जांच जारी है।

जानें क्या है पूरा मामला

धुले देवपुर के प्रमोद नगर समर्थ कॉलोनी में प्लॉट नंबर 8 में रहने वाले एक कृषि खाद विक्रेता प्रवीण गिरासे, उनकी शिक्षिका पत्नी दीपांजली प्रवीण गिरासे और दो बच्चों मितेश व सोहम के शव आज गुरुवार सुबह बंद घर में मिले हैं जिससे हड़कंप मच गया है। एक साथ चार शव घर से मिलने से पुलिस भी हैरान है। लगभग 3-4 दिन पहले यह घटना घटी होगी क्योंकि घर में से बहुत ज्यादा बदबू आ रही थी। पिछले चार दिनों से गिरासे का घर बंद था। घर के काम के लिए आने वाली महिला भी गिरासे परिवार गांव गए होंगे ऐसा सोचकर दो बार वापस चली गई।

Image Source : india tvमृतक पति-पत्नी

4 दिन से बंद था घर, नहीं आ रही थी कोई आवाज

आसपास के लोगों को जब चार दिन बाद भी घर से कोई आवाज नहीं आ रही थी तो कुछ लोगों ने प्रवीण गिरासे की बहन संगीता को जानकारी दी। संगीता आज सुबह प्रवीण के घर पहुंची और लोगों की मदद से दरवाजा खोला। दरवाजा खोलते ही देखा तो वहां का नजारा होश उड़ा देने वाला था। घर के एक कमरे में प्रवीण का शव लटका हुआ था। पत्नी और बच्चों के शव जमीन पर पड़े मिले। यह दृश्य देखकर संगीता रो पड़ीं।

सामूहिक आत्महत्या है या कुछ और?

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी घटनास्थल पर तुरंत पहुंचा। इस दौरान आसपास के लोग भी घटनास्थल पर दौड़ पड़े। पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर चारों शवों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के शवगृह में भेज दिया। एक संपन्न परिवार से जुड़े होने के बावजूद इस परिवार में घटी यह भयानक घटना धुलेवासियों को स्तब्ध कर देने वाली है। यह सामूहिक आत्महत्या है या कुछ और, इस बारे में पुलिस जांच कर रही है।

(रिपोर्ट- उबैद कादरी)

यह भी पढ़ें-

रात को छत पर सोया, सुबह गायब हो गया, 4 दिन बाद मिली लाश; परिजनों ने जताई ये आशंका

आर्मी के जवान और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस की बदसलूकी, थाने के अंदर की गई पिटाई