A
Hindi News महाराष्ट्र फडणवीस ने कहा- कभी भी आ सकती है बीजेपी की पहली लिस्ट, CM शिंदे बोले- गुड न्यूज हम देंगे

फडणवीस ने कहा- कभी भी आ सकती है बीजेपी की पहली लिस्ट, CM शिंदे बोले- गुड न्यूज हम देंगे

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि तीनों पार्टियों ने फैसला किया है कि जो सीटें क्लियर हो गई हैं वह अपनी-अपनी सीटों की घोषणा अपनी सुविधानुसार कर लें।

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे- India TV Hindi Image Source : PTI देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी। इस बीच, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची कभी भी आ सकती है। तीनों पार्टियों ने फैसला किया है कि जो सीटें क्लियर हो गई हैं वह अपनी-अपनी सीटों की घोषणा अपनी सुविधानुसार कर लें। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे की चर्चा अंतिम दौर में है। कल ही सकारात्मक चर्चा हुई है। जिन सीटों पर पेंच फंसी है उनमें से आधी से ज्यादा सीटें क्लियर कर ली गई हैं। दो दिनों में हमलोग सभी सीटें क्लियर कर लेंगे। 

चर्चा अंतिम स्तर पर है: शिंदे 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "कल अमित शाह से बात हुई है। चर्चा और बैठक हुई। उसमें महायुति की सीटों के बारे में सकारात्मक चर्चा हुई है। चर्चा अंतिम स्तर पर है। जल्द सीटों की शेयरिंग हो जाएगी। आपको गुड न्यूज हम देंगे।" सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ शुक्रवार देर शाम दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

कांग्रेस जल्द जारी करेगी पहली लिस्ट 

वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को मुंबई स्थित कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में केंद्रीय निरीक्षकों के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में सीट शेयरिंग का जायजा लिया गया। इसके अलावा हर रीजन में चुनौती और तैयारियों पर चर्चा की गई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, "जल्द कांग्रेस की पहली सूची जारी होगी। सीट शेयरिंग चुनौती और तैयारियों पर आज की बैठक में चर्चा हुई। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र में पांच उम्मीदवार घोषित किए। उनकी पार्टी का अपना अधिकार है, लेकिन वो हमारे गठबंधन का हिस्सा हैं। उनसे हम बातचीत करेंगे।"

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा, "महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर चर्चा जारी रहेगी। एक-दो दिन में कांग्रेस की पहली लिस्ट आएगी। महा विकास अघाड़ी में कोई विवाद नहीं। आज मैंने उद्धव ठाकरे और शरद पवार से भी बातचीत की है, सबकुछ ठीक है।

ये भी पढ़ें-

झारखंड में 'इंडिया' गठबंधन के बीच फूट, RJD नेता बोले- सारे फैसले 'मैगी टू मिनट नूडल्स' में नहीं होते

झारखंड चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 66 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान