A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: पेपर लीक को रोकने के लिए बनाएंगे कानून, डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस बड़ा बयान

महाराष्ट्र: पेपर लीक को रोकने के लिए बनाएंगे कानून, डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस बड़ा बयान

पेपर लीक को रोकने को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र लीक होने से रोकने के लिए राज्य में एक कानून बनाया जाएगा।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से रोकने के - India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से रोकने के लिए एक कानून बनाया जाएगा।

हाल में सामने आईं पेपर लीक की खबरों को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। ऐसे में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के प्रश्नपत्र को लीक होने से रोकने के लिए एक कानून बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कानून राज्य विधानमंडल के मौजूदा मानसून सत्र के दौरान बनाया जाएगा। 

इसी सत्र में पेश होगा विधेयक

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के विधायक रोहित पवार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आशीष शेलार और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के भास्कर जाधव ने सरकार से सवाल किया कि क्या वह प्रश्न पत्रों के लीक होने के मामले रोकने के लिए कोई सख्त कानून बनाएगी। जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि कानून बनाने के लिए इसी सत्र में विधेयक पेश किया जाएगा। 

बता दें कि नीट यूजी का पेपर लीक होने और विभिन्न अन्य परीक्षाओं में गड़बड़ी के आरोपों के मद्देनजर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने शनिवार को कहा था कि राज्य सरकार को प्रश्नपत्र के लीक होने से रोकने और दोषियों को दंडित करने के लिए सख्त कानून बनाना चाहिए। 

देश में अभी नीट पेपर लीक का मामला काफी विवादों में है। एजेंसियां मामले की जांच में जुटी हुई हैं। इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं। सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले को लेकर केस चल रहा है। 

ये भी पढ़ें-  NEET UG विवाद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने नई याचिका पर सुनवाई दो हफ्ते तक टाली, पेटिशन में की गई ये मांग

आखिर कितने पढ़े लिखे हैं हिटमैन रोहित शर्मा?
वाराणसी में सपा नेता के घर अंधाधुंध फायरिंग, एक बच्चा समेत 6 लोग घायल; कुल 17 के खिलाफ FIR