A
Hindi News महाराष्ट्र अटल सेतु में आई दरार? पुल के प्रोजेक्ट हेड बोले- फैलाई जा रही है अफवाह, ऐसा कुछ नहीं है

अटल सेतु में आई दरार? पुल के प्रोजेक्ट हेड बोले- फैलाई जा रही है अफवाह, ऐसा कुछ नहीं है

मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक यानी अटल सेतु में दरार आ गई है। इस तरह की फर्जी बातें की जा रही हैं। अटल सेतु पैकेज 4 के प्रोजेक्ट हेड ने इस बाबत कहा कि इस तरह के आरोप बेबुनियाद हैं। दरार अटल सेतु में नहीं बल्कि कहीं और है।

Crack in Atal Setu The project head of the bridge said rumors are being spread- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कैलाश गनात्रा

मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (एमटीएचएल) यानी अटल सेतु को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि पुल में दरारें आ गई हैं। दरअसल कांग्रेस पार्टी द्वारा इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं कि हाल में बने अटल सेतु में दरारें आ गई हैं। इस बाबत स्ट्राबैग कंपनी के अटल सेतु पैकेज 4 के प्रोजेक्ट हेड कैलाश गनात्रा ने कहा कि इस तरह के आरोप बेबुनियाद हैं। कैलाश गनात्रा, "हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि ये दरारें पुल पर नहीं बल्कि एमटीएचएल को उल्वे से मुंबई की ओर जोड़ने वाली अप्रोच रोड पर हैं। 20 जून 2024 को संचालन एवं रखरखाव दल द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान रैंप 5 (मुंबई की ओर जाने वाला रैंप) पर तीन स्थानों पर किनारों के पास की सड़क की सतह पर छोटी-छोटी दरारें पाई गईं हैं।"

अटल सेतु पर नहीं आईं दरारें?

बयान में कैलाश गनात्रा ने कहा, "ये दरारें छोटी हैं और सड़क के किनारे स्थित हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये दरारें किसी संरचनात्मक दोष के कारण नहीं हैं। ये डामर फुटपाथ में छोटी हैं और सड़क के किनारे स्थित हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये दरारें किसी संरचनात्मक दोष के कारण नहीं हैं। ये डामर फुटपाथ में छोटी-छोटी दरारे हैं, जिनकी मरम्मत की जा सकती है। पैकेज 4 के ठेकेदार मेसर्स स्ट्राबैग ने पहले ही इसकी मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। 24 घंटे के भीतर ही मरम्मत का काम पूरा हो जाएगा।"

मरम्मत का काम जारी

कैलाश गनात्रा ने कहा कि यह काम यातायात में किसी तरह की बाधा पैदा किए बिना किया जा रहा है। एमटीएचएल को लेकर फैलाई जा रहीं इस तरह की खबरें अफवाह हैं। बता दें कि मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ने वाली बहुप्रतीक्षित मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक ब्रिज का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने 12 जनवरी को किया था। एमटीएचएल पर कारों को 250 रुपये का टोल देना होगा। वहीं बसों और ट्रकों (2 एक्सेल) को 830 रुपये का टोल देना होगा। वहीं बार-बार आने-जाने वालों के लिए ठ्रोल के लिए वापसी यात्रा, दिन पास और महीने के पास की भी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।