A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: ऐसे ही नहीं मिल जाएगा टिकट, कांग्रेस अब इच्छुक उम्मीदवारों का सबसे पहले लेगी इंटरव्यू

महाराष्ट्र: ऐसे ही नहीं मिल जाएगा टिकट, कांग्रेस अब इच्छुक उम्मीदवारों का सबसे पहले लेगी इंटरव्यू

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने टिकट वितरण को लेकर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि टिकट के लिए इच्छुक उम्मीदवारों का सबसे पहले इंटरव्यू लिया जाएगा।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है

महाराष्ट्र में इसी साल चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राज्य में चुनावी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। नेताओं के बीच आरोप और प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। कांग्रेस ने भी अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। इसी बीच कांग्रेस ने टिकट वितरण को लेकर एक नया सिस्टम तैयार किया है। जिससे सभी उम्मीदवारों को गुजरना पड़ेगा। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को ऐसे ही टिकट नहीं थमा देगी। उसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अपना इंटरव्यू देना होगा। तब जाकर बात कहीं आगे बढ़ेगी। 

6 टीमें उम्मीदवारों का लेंगी इंटरव्यू

कांग्रेस की ओर से बताया गया कि इंटरव्यू के लिए कांग्रेस ने 6 टीमों को तैयार किया है। जो उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेने का काम करेंगे। इस टीम में पृथ्वीराज चव्हाण, नसीम खान, सांसद चंद्रकांत हंडोरे, प्रणीति शिंदे, सतेज पाटिल, अमित देशमुख, नितिन राऊत, यशोमति ठाकुर सहित अन्य नेता शामिल हैं। 1 अक्टूबर से चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह इंटरव्यू प्रक्रिया 1 से 8 अक्टूबर तक चलेगी। 10 अक्तूबर को इंटरव्यू लेने वाली टीमें अपना सीक्रेट रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस को सौंपेंगी। जिसके बाद टिकट के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होगा। बता दें कि अभी तक महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1688 इच्छुक उम्मीदवारों ने कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगा है। 

Image Source : Social Mediaइंटरव्यू लेने वाली टीमों की सूची

चुनाव आयोग ने झारखंड और महाराष्ट्र का दौरा पूरा किया 

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव कराने के लिए अपनी कमर कस ली है। इसी बीच चुनाव आयोग ने झारखंड और महाराष्ट्र का दौरा पूरा कर लिया है। बीते शुक्रवार को EC ने महाराष्ट्र का दौरा किया। हालांकि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि परिणामों की घोषणा के बाद ही महाराष्ट्र-झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 का ऐलान हो जाएगा। ज्यादातर राजनीतिक दलों की मांग है कि चुनाव आयोग फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखकर दोनों राज्यों में एक ही चरण में चुनाव कराए। अब देखने वाली बात ये होगी कि चुनाव आयोग इस पर अपना अंतिम फैसला क्या लेता है।

ये भी पढ़ें:

समय से फीस नहीं कर पाई जमा तो युवक ने गंवाई IIT सीट, अब सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्देश

महाराष्ट्र: 'कांग्रेस कहती है हिंदू वोट को बांटो, मुस्लिम वोट पॉकेट में है,' बोले किरेन रिजिजू