A
Hindi News महाराष्ट्र 20 अगस्त को चुनावी बिगुल फूंकेगी कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा- हम पूरी तरह से तैयार

20 अगस्त को चुनावी बिगुल फूंकेगी कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा- हम पूरी तरह से तैयार

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि 20 अगस्त को पार्टी चुनावी बिगुल फूंकेगी। इस मौके पर राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी सहित अन्य कई बड़े नेता मौजूद रहें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले से बातचीत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले से बातचीत।

मुंबई: कांग्रेस पार्टी 20 अगस्त को मुंबई से चुनावी समर का शंखनाद करेगी। महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का शंखनाद कांग्रेस 20 अगस्त को मुंबई के अधिवेशन से करेगी। 20 अगस्त को लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं के बीच महाराष्ट्र के चुनाव का शंखनाद किया जाएगा। 

20 अगस्त को होगा बड़ा आयोजन

नाना पटोले ने कहा कि 20 अगस्त को स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के दिन पूरे कांग्रेस के संगठन को बुलाकर बड़े आयोजन करने का निश्चय किया गया है। राहुल गांधी अपनी भूमिका उसी दिन स्पष्ट करेंगे। नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस के पास जनता के हित के लिए काफी ज्यादा योजनाएं हैं। 20 अगस्त को चुनावी शंखनाद से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ने निश्चय किया है कि हर गांव तक, हर शहर तक, हर जिले तक प्रत्येक लोगों तक कांग्रेस के कार्यकर्ता जाएंगे। कांग्रेस ने हर क्षेत्र में जाने का संकल्प लिया है।

महायुति में तीन मुंडी दिख रही

वहीं यह पूछे जाने पर कि महा विकास अघाडी के सीटों का बंटवारा किस तरीके से होगा? इसका जवाब देते हुए नाना पटोले ने कहा कि महा विकास अघाडी में सीटों को लेकर कोई मतभेद नहीं है। महा विकास अघाडी एक है, महा विकास अघाडी में कोई महाभारत नहीं है। उन्होंने कहा कि महायुति में महाभारत दिख रही है। महायुति में तीन मुंडी अलग-अलग दिख रही है। उन्होंने आगे कहा कि गरीबों का पैसा गरीबों का मिलना चाहिए यह कांग्रेस की पहले से ही योजना है। राज्य सरकार जो लाडली बहन योजना लाई है, कांग्रेस ने पहले से ही संजय गांधी निराधार योजना निराधारों लेकर लाई थी।

जनता ने सोच लिया कांग्रेस के साथ रहना है

नाना पटोले ने आगे कहा कि जनता ने यह सोच लिया है कि उन्हें कांग्रेस के साथ रहना है। कांग्रेस और तेलंगाना में जो घोषणा पत्र जारी किया था, सरकार बनते ही उसे जारी कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना पहले इंदिरा गांधी आवास योजना के नाम से जानी जाती थी यह योजना कांग्रेस की ही है।

यह भी पढ़ें- 

Train Accident: पटरी से उतरी हावड़ा-CSMT मेल, 2 दिन पहले भी यहीं हुआ था हादसा; 2 पैसेंजर्स की मौत

Fact Check: छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज ने अल्पसंख्यक समुदाय से कान पकड़कर मांगी माफी? जानें क्या है दावे का सच