A
Hindi News महाराष्ट्र संजय राउत पर क्यों भड़क गई कांग्रेस? कहा- उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे

संजय राउत पर क्यों भड़क गई कांग्रेस? कहा- उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे

संजय राउत ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लेकर बड़ी मांग कर दी है। उनकी इस मांग पर एमवीए में शामिल घटक दल कांग्रेस ने कहा कि अब से पार्टी संजय राउत के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देगी।

संजय राउत- India TV Hindi Image Source : PTI संजय राउत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा जोर पकड़ने लगी है। शिवसेना-यूबीटी के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आगामी विधानसभा चुनाव लेकर बड़ी मांग भी कर दी है, जिसे लेकर महा विकास अघाड़ी (MVA) में शामिल कांग्रेस का बयान सामने आया है। कांग्रेस ने तय किया है कि अब से संजय राउत के बयान पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं देगी।

"किसी को क्या बोलना है, उनका अधिकार"

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा, "किसी को क्या बोलना है ये उनका अधिकार है, लेकिन उस पर हम कोई कमेंट नहीं करेंगे, ये हमारी भूमिका है। ऐसा कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है। संजय राउत के बयान पर कोई कमेंट नहीं करेंगे। अभी कोई चर्चा ही नहीं हुई है, तो इस पर बात करने का कोई मतलब ही नहीं है। उनकी बात पर रिएक्ट करने का कोई मतलब नही हैं। जो बात जनता से जुड़े मुद्दे की नहीं होगी, उनका व्यक्तिगत एजेंडा होगा, तो उस पर रिएक्ट करने की कोई जरूरत नहीं है।"

उद्धव ठाकरे को लेकर राउत ने क्या कहा? 

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा देना चाहिए और इशारा किया कि उद्धव ठाकरे वो चेहरा हो सकते हैं। संजय राउत ने अप्रत्यक्ष रूप से मांग की है कि उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया जाना चाहिए। संजय राउत ने यह भी दावा किया है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी की सफलता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के कारण थी।

बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ेगा MVA?

संजय राउत का मानना ​​है कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बिना चुनाव लड़ना खतरनाक है। दरअसल, यह तय हुआ था कि महा विकास अघाड़ी आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री का चेहरा सामने रखे बिना ही लड़ेगी। हालांकि, महा विकास अघाड़ी में शामिल दलों द्वारा लिए गए सामूहिक फैसले के विपरीत संजय राउत ने बयान दिया, जिससे सभी अचंभित हैं।

ये भी पढ़ें-