A
Hindi News महाराष्ट्र Chunav Manch: क्या महाराष्ट्र में भी हरियाणा की तरह ढेर होगी कांग्रेस? संजय निरुपम ने जमकर साधा निशाना; जानें क्या बोले

Chunav Manch: क्या महाराष्ट्र में भी हरियाणा की तरह ढेर होगी कांग्रेस? संजय निरुपम ने जमकर साधा निशाना; जानें क्या बोले

Chunav Manch: महाराष्ट्र में आगामी 20 नवंबर 2024 को 288 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। इसके मद्देनजर इंडिया टीवी ने चुनाव मंच का आयोजन किया। चुनाव मंच कार्यक्रम में शिवसेना नेता संजय निरुपम ने जमकर निशाना साधा।

चुनाव मंच में संजय निरुपम ने कांग्रेस पर साधा निशाना।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चुनाव मंच में संजय निरुपम ने कांग्रेस पर साधा निशाना।

Chunav Manch: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 को देखते हुए इंडिया टीवी की ओर से चुनाव मंच का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शिवसेना के नेता और जाने-माने चेहरे संजय निरुपम भी पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान संजय निरुपम ने खुलकर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर खुलकर निशाना साधा। संजय निरुपम ने कार्यक्रम के दौरान कहा है कि कांग्रेस पार्टी में सिर्फ दिखावे का लोकतंत्र है। हरियाणा में हुए चुनाव के नतीजे इसका ताजा उदाहरण है। 

कांग्रेस की दुर्गति हो गई है

संजय निरुपम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिल रही हैं, वो भी समाजवादी पार्टी के सिम्बल साइकिल पर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस ने इस पर भी हां कर दी है, इससे ज्यादा दुर्गति कांग्रेस की और क्या हो सकती है। आने वाले समय में शिवसेना (UBT) कांग्रेस को यह भी कह सकती है कि हमारे सिम्बल मशाल पर चुनाव लड़ लीजिए। ये तीनों पार्टियां एक दूसरे को गालियां दे रही है, षणयंत्र रच रही हैं। 

कांग्रेस के पास नहीं है बोलने की हिम्मत

नाना पटोले महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं और आखिर की तीन मीटिंग में उन्हें बुलाया तक नहीं गया। ये कांग्रेस में अध्यक्ष की हैसियत है, उनको निकालकर बाहर फेंक दिया गया। ये तो हाल है कांग्रेस पार्टी का। उस कांग्रेस पार्टी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह बोल सकें कि हम सबसे बड़े दल हैं, लोकसभा में हमारा बेहतरीन स्ट्राइक रेट था, हमें ज्यादा सीटें मिलनी चाहिएं, इतनी हिम्मत नहीं है। 

कांग्रेस ने सत्ता में आने का सपना देखना छोड़ दिया

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का 2024 चुनाव के नतीजों पर असर पड़ा? देखिए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मैं भी गया था। उस यात्रा को जोर-शोर से आयोजित किया गया था, उसपर 200-250 करोड़ रुपये भी खर्च किए गए, कोई गलत बात नहीं है। पूरा देश पैदल गए, तो उसका असर तो ये होना चाहिए था कि सरकार कांग्रेस की आनी चाहिए थी। जिस पार्टी को लगातार देश के लोगों ने दो बार हराया उसे तीसरी बार सत्ता में आने का सपना देखना चाहिए था, लेकिन तीसरी बार वह विपक्ष में ही आकर खुश हैं। इस तरह से जश्न मना रहे हैं, जैसे सत्ता मिल गई, मतलब इस पार्टी ने सत्ता में आने का सपना देखना बंद कर दिया है। 

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

यह भी पढ़ें- 

Chunav Manch: चुनाव मंच में पहुंचे महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, CM बनने के सवाल पर दिया जवाब

चुनाव मंच में पहुंचे मिलिंद देवड़ा, विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात