A
Hindi News महाराष्ट्र Chunav Manch: चुनाव मंच में पहुंचे महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, CM बनने के सवाल पर दिया जवाब

Chunav Manch: चुनाव मंच में पहुंचे महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, CM बनने के सवाल पर दिया जवाब

Chunav Manch: महाराष्ट्र में आगामी 20 नवंबर 2024 को 288 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। इसके मद्देनजर इंडिया टीवी ने चुनाव मंच का आयोजन किया जिसमें महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले भी पहुंचे। आइए जानते हैं कि पटोले ने क्या कुछ कहा है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले।

Chunav Manch: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव मंच का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले भी पहुंचे। नाना पटोले ने कहा कि उनकी लड़ाई कुर्सी की नहीं बल्कि किसान और युवाओं की रही है। सीएम बनने के सवाल पर नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था है। उसी आधार पर पार्टी में काम होता है। हमारी पार्टी में विधायक नेता चुनते हैं। सीएम का फैसला आलाकमान करेगा। नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि कांग्रेस और एमवीए की सरकार बनाना और महाराष्ट्र को बचाना। नाना पटोले ने कहा कि मेरे गुरु विलासराव देशमुख कहते थे कि समय से पहले और तकदीर से ज्यादा कुछ भी नहीं होगा।

कई दलों को ज्यादा सीटें मिल सकती हैं- नाना पटोले

नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र को बेचा जा रहा है, इसे जनता स्वीकार नहीं करेगी। महा विकास अघाड़ी में सीट बंटवारे और 85-85-85 के फॉर्मूले को लेकर नाना पटोले ने कहा कि अभी 33 सीटें बची हैं। इसके आधार पर कई दलों को ज्यादा सीटें भी मिल सकती है। शुक्रवार को बाकी की सीटों पर दिल्ली में हाई कमान के साथ चर्चा होगी और रात तक फैसला हो जाएगा।

बड़ा भाई कौन होगा?

महाराष्ट्र में बड़ा भाई कौन होगा इस बारे में नाना पटोले ने कहा कि 288 विधानसभा सीटें हैं और एमवीए सभी सीटों पर लड़ेगी। हमारी लड़ाई महाराष्ट्र द्रोही सरकार के विरोध में है। हमारी लड़ाई कुर्सी की नहीं है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में ऐसी समस्या आती है। संजय राउत की बयानबाजी को लेकर नाना पटोले ने कहा कि वह उनके मित्र हैं।

फडणवीस अच्छे दोस्त- नाना पटोले

नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उनके अच्छे दोस्त हैं। नाना पटोले ने बताया कि वह और फडणवीस 1999 में पहली बार विधायक बने। राज्य की राजनीति में विशेषता रही है कि चुनाव तक हम विचारधारा के साथ लड़ते हैं और चुनाव के बाद दोस्त रहते हैं। नाना पटोले ने कहा कि उन्होंने फडणवीस को कभी खलनायक नहीं कहा लेकिन उनके काम करने के तरीके पर सवाल उठाए।

एमवीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा- नाना पटोले

नाना पटोले ने कहा कि महा विकास अघाड़ी महालक्ष्मी योजना लाएगी जिसके तहत हम महिलाओं को पैसे भी देंगे और बहनों को अपने पैरों पर खड़े होने की व्यवस्था करेंगे। नाना पटोले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने एमवीए का साथ दिया। नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में एमवीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा और गठबंधन की सरकार बनेगी।

ये भी पढे़ं- चुनाव मंच में पहुंचे मिलिंद देवड़ा, विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात

Chunav Manch: भाजपा नेता प्रसाद लाड, सपा के रईस शेख और NCP-SP नेता विद्या चव्हाण आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा?