A
Hindi News महाराष्ट्र भारी पत्थरों से ट्रैक जाम, पर रेल सेवा पर नहीं हुआ कोई असर, रेलवे ने बताई वजह

भारी पत्थरों से ट्रैक जाम, पर रेल सेवा पर नहीं हुआ कोई असर, रेलवे ने बताई वजह

मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर पत्थर गिरने से ट्रैक जाम हो गया है। ट्रैक के ऊपर लगे बिजली के तार भी टूट गए हैं। मरम्मत के बाद ही इस ट्रैक पर ट्रेन का संचालन हो सकेगा।

railway track Boulders- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रेलवे ट्रैक पर गिरे पत्थर

महाराष्ट्र के कसरा और इगतपुरी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर गिरने से रास्ता जाम हो चुका है। यहां रेलवे ट्रैक पहाड़ों के बीच से टनल के जरिए गुजरता है। इसी टनल के एक छोर के पास बड़े-बड़े पत्थर रेलवे ट्रैक पर गिरे हैं। इन पत्थरों के गिरने से ट्रैक पर लगे बिजली के तार भी टूट गए हैं। ऐसे में मरम्मत के बाद ही ट्रैक पर ट्रेन चलाई जा सकेगी। ट्रैक से पत्थर हटाने के साथ ही बिजली के तार भी ठीक करने होंगे।

मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि पत्थरों के कारण ट्रैक जाम हो चुका है, लेकिन रेल सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं। इसकी वजह है, कसरा और इगतपुरी रेलवे स्टेशन के बीच तीन ट्रैक। तीन ट्रैक होने की वजह से एक ट्रैक जाम होने पर अन्य दो ट्रैक के जरिए रेल सेवाएं सुचारू रूप से चल रही हैं।

महाराष्ट्र में बारिश से नुकसान

महाराष्ट्र में लगातार बारिश से काफी नुकसान हुआ है। रेलवे ट्रैक पर बोल्डर गिरने से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन कई जगहों पर पानी भरने से किसानों की फसलें नष्ट हो गई हैं। कई लोगों के वाहन बह गई हैं। कुछ घरों की जमीन धंसने का मामला भी सामने आया है। कुछ गांवों में पुल नहीं होने के कारण ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर तैरकर नदी पार करने के लिए मजबूर हैं। कल्याण के सहजानंद चौक पर तेज बारिश के दौरान अचानक बिजली गिरी और उसके तुरंत बाद होर्डिंग भरभऱाकर गिर पड़ा। जिस वक्त होर्डिंग गिरा उस वक्त कई लोग दुकान की शेड के नीचे खड़े थे। गनीमत रही की इस हादसे कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। इससे पहले मुंबई में एक होर्डिंग गिरा था, जिसके नीचे कई वाहन और लोग दब गए थे। इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर, महायुति में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय!

मुंबई में हिट एंड रन का मामला आया सामने, फॉर्च्यूनर की टक्कर से गई प्रोफेसर की जान