A
Hindi News महाराष्ट्र BJP ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, 99 उम्मीदवारों के नाम

BJP ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, 99 उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 99 उम्मीदवारों के नाम हैं।

बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट।- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट।

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में आज बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 99 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। बीजेपी ने अशोह चव्हाण की बेटी जया अशोक चव्हाण को भोकर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। वहीं मुंबई के मौजूदा ज्यादातर विधायकों को बीजेपी ने फिर से टिकट दिया है। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी और राज्य सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को बल्लारपुर से बीजेपी ने टिकट दिया है। वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इन मंत्रियों को मिला टिकट

बीजेपी की पहली लिस्ट की बात करें तो इसमें मौजूदा मंत्रियों में से देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंतिवार, सुरेश खाड़े, अतुल सावे और चंद्रकांत पाटिल को टिकट दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार को भी टिकट मिला है। आशीष शेलार के भाई विनोद शेलार को भी मुंबई के मलाड से टिकट दिया गया है। बता दें कि पिछले चुनाव में बावनकुले का टिकट काटा गया था, हालांकि इस बार बीजेपी ने उन पर भरोसा जताते हुए कामठी सीट से टिकट दिया है।

लिस्ट

20 नवंबर को मतदान

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को की जाएगी। महाराष्ट्र में फिलहाल महायुति गठबंधन की सरकार है, जिसके मुखिया शिवसेना के एकनाथ शिंदे हैं। इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा भाजपा और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP भी शामिल है। दूसरी तरफ, विपक्षी गठबंधन एमवीए है। इसमें उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT), कांग्रेस और वरिष्ठ नेता शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP (SP) शामिल है। 2019 विधानसभा चुनाव के नतीजों की बात करें तो यहां बीजेपी ने 165 कैंडिडेट उतारे थे और इसमें से 105 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। 

यह भी पढ़ें- 

'दिल्ली में 1990 के दशक वाले मुंबई अंडरवर्ल्ड का माहौल है...', CM आतिशी ने क्यों कही ये बात; जताई चिंता

दिल्ली को दहलाने की थी साजिश? ब्लास्ट की जगह मिले सफेद पावडर, हाई अलर्ट जारी