A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में बीजेपी कोर कमेटी की आज अहम बैठक, प्रदेश प्रभारी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

महाराष्ट्र में बीजेपी कोर कमेटी की आज अहम बैठक, प्रदेश प्रभारी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी कोर कमेटी की आज अहम बैठक मुंबई में होने जा रही है। नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले

मुंबईः महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी और महायुति की गठबंधन किस तरीके से होगा ,सीटों का बंटवारा किस तरीके से होगा, चुनाव किस तरीके से लड़ा जाए, उस पर रणनीति बनानी शुरू हो गई है। लोकसभा के चुनाव में बीजेपी और महायुती की खराब प्रदर्शन के बाद हाई कमान ने इसे काफी गंभीरता से लिया है। इसके चलते आज महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी और सह प्रभारी ने मुंबई में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। मीटिंग में आगामी चुनाव की रणनीति तय की जाएगी।

प्रभारी प्रभारी भूपेंद्र यादव मीटिंग में शामिल

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारी और विधान परिषद के चुनाव की तैयारी की बैठक पर चर्चा होगी। इस बैठक में महाराष्ट्र के प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव शामिल होंगे। इसकी जानकारी महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में दी। 

चुनाव की बनेगी रणनीति

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में तय किया जाएगा की किस तरीके से चुनाव लड़ा जाए। इसके बाद चुनाव समिति की बैठक होगी। 14 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी का एक सम्मेलन पुणे में आयोजित किया जा रहा है। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित किया गया है। लगभग 4500 पदाधिकारी इसमें निमंत्रित किए गए हैं। बता दें कि इसी साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें घट गई। प्रदेश में इस समय एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है।