A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शरद की NCP को बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने थामा BJP का हाथ

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शरद की NCP को बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने थामा BJP का हाथ

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उससे पहले राजनीति चरम पर है। सीट बंटवारे के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच शरद पवार गुट को बड़ा झटका लगा है, एक दिग्गज नेता ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है।

maharashtra politics- India TV Hindi Image Source : ANI शरद पवार गुट के नेता ने थामा भाजपा का दामन

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की एनसीपी को तगड़ा झटका लगा है। शरद एनसीपी  के नेता माणिकराव सोनवलकर ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है। माणिकराव सोनवलकर राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। सोनवलकर के भाजपा ज्वाइन करने पर भाजपा नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, ''14.5 करोड़ लोग जानते हैं कि महा विकास अघाड़ी विभिन्न समुदायों के बीच विवाद भड़काने की कोशिश कर रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं।जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो ऐसी घटनाएं कभी नहीं हुईं क्योंकि कोई गंदी राजनीति नहीं थी।'' विपक्ष में जब भी कांग्रेस के खिलाफ सरकार बनती है, चाहे देश हो या राज्य, ये समाज को बिगाड़ने और जनता में भ्रम फैलाने का काम करते हैं।''

महाराष्ट्र में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को लेकर राज्य में सत्ता पक्ष की महायुति यानी एनडीए और विपक्ष की महाविकास अघाड़ी, दोनों तैयारियों में जुटे हुए हैं। दोनों गठबंधन में शामिल पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर जारी है। एक तरफ एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर सियासत भी जारी है तो वहीं महाविकास अघाड़ी में भी सीट बंटवारे को लेकर बड़ी बैठक होने वाली है। सीट बंटवारा हो जाने के बाद सियासत और रंग पकड़ेगी और देखना होगा कि इस बार विधानसभा चुनाव में जीत किसकी होगी।